टीके से दूरी:कोविशील्ड के एक लाख डोज फिर भी सेंटर पर नहीं पहुंच रहे लोग

उज्जैन2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
फाइल फोटो। - Dainik Bhaskar
फाइल फोटो।
  • डेढ़ लाख लोग अब भी टीका लगवाने से बच रहे

जिला टीकाकरण विभाग के पास कोविशील्ड के एक लाख डोज उपलब्ध होने के बावजूद लोग टीका लगवाने के लिए सेंटरों पर नहीं पहुंच रहे हैं। स्वास्थ्य विभाग और नगर निगम का अमला ऐसे लोगों से लगातार मोबाइल पर संपर्क कर रहा है, जो अब तक टीका लगवाने के लिए नहीं पहुंचे हैं। फोन लगाने पर लोग कहते हैं कि अभी नहीं लगवाना है, बाद में देखेंगे, अभी तो त्योहार चल रहे हैं। आंगनवाड़ी कार्यकर्ता घर-घर पहुंच रही हैं तो उनसे कह दिया जाता है कि हमारे यहां तो सभी ने टीका लगवा लिया है, अब कोई नहीं बचा है।

ऑफलाइन व्यवस्था में प्री-बुकिंग नहीं करवाना पड़ती है और सीधे सेंटर पर जाकर टीका लगवा सकते हैं। जिले में यह व्यवस्था लागू करने के बाद भी लोग टीका लगवाने से बच रहे हैं। जिला टीकाकरण विभाग अब अन्य विभागों के साथ में मिलकर वोटर लिस्ट के आधार पर नाम चेक करवाएगा। जो लोग टीका नहीं लगवा रहे हैं, उन्हें सेंटर पर लाने की एक और कोशिश की जाएगी।

68 हजार से ज्यादा लोगों को सेकंड डोज भी लगा

जिला टीकाकरण अधिकारी डॉ. केसी परमार ने बताया जिले में अब तक 14 लाख से ज्यादा लोग पहला और 68 हजार से ज्यादा लोग दूसरा टीका लगवाकर कोरोना से सुरक्षित हो गए हैं। अब उन्हें कोविड प्रोटोकॉल का पालन करना होगा ताकि नए वैरिएंट से बचा जा सकेगा।

खबरें और भी हैं...