कोरोना को देखते हुए आदेश:इंजीनियरिंग कॉलेज में बीटेक, एमटेक व एमई के फर्स्ट सेमेस्टर की पढ़ाई ऑनलाइन

उज्जैन16 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • मिड सेमेस्टर परीक्षा भी ऑनलाइन होगी
  • प्राचार्य ने होस्टल खाली करने के निर्देश

शासकीय उज्जैन इंजीनियरिंग कॉलेज में फर्स्ट सेमेस्टर की पढ़ाई ऑनलाइन करवाने का फैसला लिया है। सोमवार से फर्स्ट सेमेस्टर के विद्यार्थियों की पढ़ाई ऑनलाइन कराई जाएगी। प्राचार्य डॉ. जेके श्रीवास्तव ने इस संबंध में आदेश जारी किए हैं। उन्होंने नोटिस में बताया कि अगले आदेश तक पढ़ाई ऑनलाइन कराई जाएगी।

इसके साथ ही इंजीनियरिंग कॉलेज कैंपस में रह रहे विद्यार्थियों को होस्टल खाली करने के लिए कहा है। सभी विद्यार्थियों को 15 जनवरी के पहले तक होस्टल खाली करने के निर्देश हैं। प्राचार्य ने नोटिस में बताया कि बीटेक, एमई, एमटेक के प्रथम सेमेस्टर के टेस्ट पूर्व निर्धारित समय पर ऑनलाइन ही कराए जाएंगे।
अब तक ऑफलाइन हो रही थी पढ़ाई

इंजीनियरिंग काॅलेज में बीटेक, एमटेक, एमई के प्रवेश देर से हुए थे। अब तक इनकी पढ़ाई ऑफलाइन की जा रही थी। इसमें 10 जनवरी से बदलाव किया जाएगा। पीआरओ अप्रतुलचंद्र शुक्ला ने बताया ऑफलाइन पढ़ाई हो रही थी तब विद्यार्थियों को होस्टल की जरूरत थी। होस्टल में रहने वाले अधिकांश विद्यार्थी बाहर के हैं। ऑनलाइन मोड पर पढ़ाई होने से वे कहीं से भी पढ़ाई कर सकते हैं।
विक्रम विवि में ऑफलाइन पढ़ाई, परीक्षा की भी तैयारी
विक्रम विश्वविद्यालय की अध्ययनशालाओं और संस्थानों में ऑफलाइन पढ़ाई करवाई जा रही है। कुलपति प्रो. अखिलेश कुमार पांड्ेय का कहना है कि उच्च शिक्षा विभाग ने ऑफलाइन पढ़ाई के निर्देश जारी किए थे। उसके बाद से इसी मोड पर पढ़ाई करवाई जा रही है। इस बार ऑफलाइन परीक्षा के लिए तैयारियां शुरू कर दी हैं। परीक्षा शुल्क जमा करने के लिए अधिसूचना भी जारी कर दी है।

खबरें और भी हैं...