• Hindi News
  • Local
  • Mp
  • Ujjain
  • Online Worship Booking, Donation Will Also Be Able To Be Done In Mahakal; Mahakaleshwar Temple Committee's New Mobile App Ready For Devotees

सुविधा में वृद्धि:महाकाल में ऑनलाइन पूजन बुकिंग, दान भी कर सकेंगे; मंदिर समिति का श्रद्धालुओं के लिए नया मोबाइल एप तैयार

उज्जैन16 दिन पहले
  • कॉपी लिंक

महाकालेश्वर के भक्तों को मंदिर समिति नए एप से अनेक तरह की ऑनलाइन सेवाएं देने जा रही है। इसके लिए नया मोबाइल एप तैयार हो गया है। बैंक से पेमेंट गेट-वे मिलते ही यह सुविधा शुरू हो जाएगी। महाकालेश्वर मंदिर में देश-विदेश से श्रद्धालु आते हैं। इन श्रद्धालुओं को ऑनलाइन सेवाओं के माध्यम से मंदिर समिति सुविधाएं देने की तैयारी कर रही है।

इस कड़ी में नया मोबाइल एप तैयार किया गया है। नए एप में श्रद्धालुओं को अनेक तरह की सुविधाएं मिलेंगी। मंदिर समिति के प्रशासक गणेश कुमार धाकड़ के अनुसार एक दो दिन में बैंक से पेमेंट गेट-वे मिल जाने के बाद एप को शुरू कर दिया जाएगा। मंदिर समिति की सेवाओं को स्मार्ट करने के लिए अत्याधुनिक तकनीकी का उपयोग बढ़ाया जा रहा है।

इस कड़ी में 5 टेलीफोन लाइनों वाला कॉल सेंटर एडीएम संतोष टैगोर के हाथों लोकार्पित किया जा चुका है। महाकाल मंदिर के संबंध में हर तरह की जानकारी कॉल सेंटर से मिलेगी। श्रद्धालु कॉल सेंटर से मंदिर की सेवाओं, पूजन पाठ, जप अनुष्ठान आदि की जानकारी ले सकते हैं।

मंदिर समिति द्वारा टोल फ्री नंबर 18002331008 व 0734-2559272/ 2559275/ 2559276/ 2559277/ 559278 पर महाकालेश्वर मंदिर से संबंधित दर्शन आरती पूजन दान आदि की जानकारी 24 घंटे में कभी भी प्राप्त कर सकते हैं।

कोरोना संक्रमण के कारण दर्शन व्यवस्था में बदलाव की तैयारी

कोरोना संक्रमण के चलते मंदिर की दर्शन व्यवस्था में बदलाव की तैयारी की जा रही है। श्रद्धालुओं को सोशल डिस्टेंसिंग के साथ दर्शन कराने के लिए पूर्व में स्लॉट में तय संख्या में आॅनलाइन परमिशन से प्रवेश दिया गया था ताकि श्रद्धालु दिए गए समय पर ही मंदिर में प्रवेश कर सकें। इससे मंदिर पर भीड़ कम होने के साथ कतार में भी कम श्रद्धालुओं के आने से सोशल डिस्टेंसिंग बनाई गई थी। समिति द्वारा श्रद्धालुओं को मास्क भी दिए जा रहे हैं।

खबरें और भी हैं...