• Hindi News
  • Local
  • Mp
  • Ujjain
  • Our City Will Cycle Today With The Message Of Cleanliness, Environmental Protection And Salute Of The Karena Warriors

सायक्लोथान-2021:स्वच्छता का संदेश, पर्यावरण संरक्षण और काेराेना योद्धाओं को सैल्यूट करने के संदेश के साथ आज साइकिल चलाएगा हमारा शहर

उज्जैन9 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • दैनिक भास्कर और रिदम क्लब का संयुक्त आयोजन, टावर चौक पर सुबह 7 बजे शुुरुआत

पर्यावरण संरक्षण और कोरोना योद्धाओं को सैल्यूट करने के लिए रविवार को शहर दौड़ेगा। दैनिक भास्कर और रिदम क्लब के संयुक्त आयोजन के तहत पर्यावरण संरक्षण, स्वच्छता और सेवाभाव में सबसे आगे रहने वाले पुलिस जवान, डॉक्टर्स, नगर निगम कर्मचारियों और जिला प्रशासन को सैल्यूट करते हुए शहरवासियों में जागरूकता लाने के लिए सायक्लोथान-2021 का आयोजन 14 मार्च को किया जाएगा।

उच्च शिक्षा मंत्री डॉ. मोहन यादव की अगुवाई में टावर चौक फ्रीगंज से सुबह 7 बजे इसकी शुरुआत होगी। संयोजक महेश सीतलानी, रिदम क्लब के अध्यक्ष पं. हेमंत व्यास और इवेंट डायरेक्टर कपिल यार्दे के अनुसार स्वच्छ पर्यावरण ही स्वस्थ जीवन का आधार, साइकिल चलाएं और करें जीवन का उद्धार, इसी थीम पर सायक्लोथान-2021 का आयोजन किया जा रहा। इसमें शहर की सामाजिक, खेल संस्थाएं, स्कूल, कॉलेज के विद्यार्थी भागीदारी करेंगे। सुबह 7 बजे टावर चौक से शुरू होकर नानाखेड़ा से देवास रोड होकर दशहरा मैदान पर समापन होगा।

टावर पर ऑन द स्पॉट करवा सकेंगे पंजीयन
सायक्लोथान-2021 में भागीदारी करने के लिए रविवार सुबह 6.30 बजे टावर चौक, फ्रीगंज पर पंजीयन करवाया जा सकता है। यह 5 किलोमीटर का रहेगा। नवदुर्गा साइकिल स्टोर्स के संचालक रोहित येवले के सहयोग से आयोजित होने वाले सायक्लोथान-2021 के लिए शनिवार रात तक तैयारियों का दौर चलता रहा। आयोजन के सहभागी बनने के लिए बड़ी संख्या में संस्थाएं आगे आई हैं। लंबे समय बाद शहर में इस तरह का आयोजन किया जा रहा है।
सेहत, पर्यावरण के प्रति जागरूक होंगे लोग
निगम आयुक्त क्षितिज सिंघल ने कहा कि ऐसे आयोजन से लोगों में अच्छा संदेश जाता है। साइक्लोथान से जनता को अच्छी सेहत, स्वच्छता और पर्यावरण को बेहतर बनाने का संदेश भी जाएगा। एसपी सत्येंद्र कुमार शुक्ल ने कहा कि साइकिलिंग से सेहत अच्छी रहती है। साथ ही पर्यावरण सुधारने की पहल भी होती है।

खबरें और भी हैं...