पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें
  • Hindi News
  • Local
  • Mp
  • Ujjain
  • People Stopped At Every Intersection, Police Also Reached The Streets, Sealed The Grocery Store

पहली बार इतनी सख्ती:हर चौराहे पर लोगों को रोका; गलियों में भी पहुंची पुलिस, किराना दुकान सील की

उज्जैनएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक
बेवजह घूमने वालों पर सख्ती बरतते हुए पुलिस ने चरक अस्पताल के समीप का यह रास्ता बेरिकेड्स से बंद कर दिया। - Dainik Bhaskar
बेवजह घूमने वालों पर सख्ती बरतते हुए पुलिस ने चरक अस्पताल के समीप का यह रास्ता बेरिकेड्स से बंद कर दिया।
  • बहादुरगंज से चरक अस्पताल जाने वाले मार्ग को भी पूरी तरह बड़े बेरिकेड्स लगाकर बंद कर दिया

शहर में बुधवार रात को मरीजों का आंकड़ा चार सौ के पार पहुंचा तो पुलिस-प्रशासनिक अमले ने गुरुवार को पूरे शहर में सख्ती कर दी। हर चौराहे पर लोगों को रोका गया। पुलिस ने बिना कारण घूमने वालों के खिलाफ केस दर्ज किया। गलियों में भी पुलिस टीम पेट्रोलिंग को पहुंची व लोगों से सख्ती बरती। इस दौरान एक किराना दुकान को भी सील कर दिया।

संक्रमण की चेन टूट नहीं पा रही है। पुलिस-प्रशासन राजनीतिक दबाव के चलते बार-बार कोरोना गाइड लाइन में दी जाने वाली छूट में संशोधन कर रहा है, इसी कारण सड़कों पर अचानक भीड़ बढ़ रही है। इस वजह से लोग भी संक्रमण के शिकार हो रहे हैं। गुरुवार को इसीलिए एकदम अत्यधिक सख्ती बढ़ा दी गई। पुलिस ने बिना कारण निकले लोगों को इस बार सख्ती से न सिर्फ सबक सिखाया बल्कि उनके खिलाफ कलेक्टर के आदेश के उल्लंघन का केस भी दर्ज किया।

होम डिलीवरी की बजाए दुकान से ही सामान बेच रहे थे, केस दर्ज

दौलतगंज स्थित बुरहानी मेंशन में थोक किराना दुकान खुली हुई थी। जबकि किराना की होम डिलीवरी की अनुमति है लेकिन दुकान संचालक ऐसा नहीं करते हुए दुकान से ही सामान बेच रहा था। इधर से निकल रहे नायब तहसीलदार व पुलिस की टीम ने दुकान खुली देख दुकान सील कर दी। दुकान संचालक ऋतिक माहेश्वरी के खिलाफ केस भी दर्ज किया गया।

रोका तो बहाना बनाया, कहा- गमी में जा रहे, पुलिस ने कहा नंबर दो, कन्फर्म कर लेते हैं

पुलिस ने मुख्य मार्ग बंद किए तो लोगों ने गलियों से रास्ते खोज लिए। गुरुवार को पुलिस ने गलियों में भी पेट्रोलिंग की। दौलतगंज-फव्वारा चौक की गली में महिला व बच्ची को गाड़ी पर बैठाकर जा रहे युवक को रोककर कारण पूछा। उसने बताया कि गमी में जा रहे हैं। पुलिस ने कहा कि जिसके यहां जा रहे हो उसका नंबर दे दो तो कन्फर्म कर लेते हैं। फिर कहा वे तो दस दिन पहले मर गए थे। पुलिस ने कहा केस दर्ज होगा। महिला के पास बच्ची होने के चलते बाद में हिदायत देकर छोड़ दिया।

एएसपी बोले- आज से और अधिक सख्ती बरती जाएगी

एडिशनल एसपी अमरेंद्रसिंह चौहान ने कहा कि अभी तक थोड़ी रियायत दे रहे थे लेकिन कई लोग इसका गलत फायदा उठा रहे हैं। लोग बेवजह घूम रहे हैं, जिनके खिलाफ अब और अधिक सख्ती बरती जाएगी। दूध की दुकानों का समय भी शुक्रवार से सुबह छह से नौ बजे तक ही रखेंगे। इसकी आड़ में भी कई लोग बेवजह घूम रहे हैं।

खबरें और भी हैं...