पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App
  • Hindi News
  • Local
  • Mp
  • Ujjain
  • Police Lost Hand In Ujjain's Photographer Shelke Suicide Case, Five Months Later, Three Accused Including Absconding BJP Leader Surrendered In Court

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

BJP नेता का कोर्ट में सरेंडर:फोटोग्राफर शेल्के सुसाइड केस में पुलिस मलती रह गई हाथ, 5 माह बाद फरार इनामी भाजपा नेता समेत 3 आरोपियों ने किया सरेंडर

उज्जैन3 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
मृतक फोटोग्राफर नीलेश राव शेल्के (फाइल फोटो) - Dainik Bhaskar
मृतक फोटोग्राफर नीलेश राव शेल्के (फाइल फोटो)
  • सूदखोरों की प्रताड़ना से तंग आकर शेल्के ने पिछले साल 24 सिंतबर को जहर खाकर किया था सुसाइड

फोटोग्राफर नीलेश शेल्के सुसाइड केस में फरार इनामी आरोपी BJP नेता दिग्विजय सिंह, रणदीप मक्कड़ और अतुल गहलोत को पुलिस तलाशती ही रह गई। तीनों ने मंगलवार को जेएमएफसी दीपा कौल की कोर्ट में सरेंडर कर दिया। अदालत के बुलाने पर चिंतामण थाना पुलिस ने इनकी औपचारिक गिरफ्तारी की। तीनों को तीन दिन के लिए कोर्ट ने रिमांड पर भेजा है। इन तीन दिनों में पुलिस आरोपियों पूछताछ करेगी। मामले में एक आरोपी विजय पटेल पहले ही गिरफ्तार हो चुका है। अब कुल पांच में से चार आरोपी पुलिस गिरफ्त में हैं। पांचवा आरोपी समीर फाइनेंस वाला अभी पकड़ से दूर है।

गौरतलब है, अभिषेक नगर निवासी नीलेश राव शेल्के पेशे से फोटोग्राफर था। बीते साल 24 सिंतबर को उसने बड़नगर रोड स्थित धरमबड़ला के पास जहर खाकर आत्महत्या कर ली थी। शेल्के ने सूदखोरों से एक लाख रुपए ब्याज पर लिए थे। उनकी प्रताड़ना से तंग आकर शेल्के ने कदम उठाया था। पुलिस को सुसाइड नोट मिला था, जिसमें दौलतगंज भाजपा मंडल अध्यक्ष दिग्विजय सिंह चौहान का नाम लेते हुए लिखा था कि दूध के व्यापारी दिग्विजय से उसने एक लाख रुपए कर्ज लिए थे, जिसे उसने चुका दिया। बावजूद इसके दिग्विजय दोगुने रुपए वसूल चुका है। 20 प्रतिशत ब्याज भी चुकाया। फिर भी दिग्विजय मूलधन और ब्याज को लेकर आए दिन प्रताड़ित करता है।

इसके लिए वह मेरा घर बिकवाना चाहता है। बहुत दुखी हो गया हूं। मेरे सामने मरने के सिवाए दूसरा रास्ता नहीं है। मुझे प्रताड़ित करने वालों को सजा जरूर मिले, ताकि सूदखोरों से परेशान होकर दूसरा कोई आत्महत्या करने के लिए मजबूर नहीं हो।

आरोपियों पर एसपी ने रखा था इनाम

मामले में चिंतामण थाना पुलिस ने भाजपा नेता दिग्विजय निवासी प्रेमछाया मार्ग, रणदीप मक्कड़ निवासी तिरूपति हाइट्स, अतुल गेहलोत निवासी रामीनगर, विजय पटेल महूवाला निवासी इंदौर व समीर फाइनेंस के संचालक के खिलाफ आत्महत्या के लिए उकसाने का केस दर्ज किया था। तत्कालीन एसपी ने आरोपियों पर पांच-पांच हजार का इनाम भी घोषित किया था।

समीर फाइनेंस वाले के बारे में पुलिस को पता ही नहीं

मामले में पुलिस की लापरवाही इस कदर तक रही कि मामले के पांच माह बाद भी पुलिस फरार आरोपियों के बारे में पता नहीं लगा पाई। हद तो यह है, पुलिस अब भी कह रही है कि आरोपी समीर फाइनेंस के संचालक के बारे में उसे कुछ भी नहीं पता। अब रिमांड पर लेने के बाद आरोपियों से समीर के बारे में पता करेंगे।

शेल्के के सुसाइड नोट का अंश<...rong>...
'मैं नीलेश शेल्के आप सबको बताना चाहता हूं कि मैं कर्ज से बहुत परेशान हो गया हूं। प्रेमछाया मार्ग निवासी भाजपा मंडल अध्यक्ष ,जो दूध का धंधा करता है और उसका साथी रणदीप मक्कड़ निवासी नानाखेड़ा खुद को बहुत बड़ा भाजपा नेता समझता है, इनसे दो साल पहले एक लाख रुपए आठ प्रतिशत ब्याज पर लिए थे, लेकिन मूल से दोगुना ब्याज इन्होंने वसूल लिया।

यह आपस में बड़ी चेन है, जिसमें समीर सन फाइनेंस होम क्रेडिट का अतुल गेहलोत, विजय पटेल चौड़लिया महूवाला, सभी ने मुझसे स्टाम्प पर जबरदस्ती साइन करवाए। यह सब मिलकर मेरा घर बिकवाना चाहते थे। इन सब पर कार्रवाई होनी चाहिए। मैं नीलेश शेल्के मुख्यमंत्री शिवराजसिंह एवं उज्जैन के कलेक्टर व एसपी से शिकायत कर रहा हूं कि यह सब लोग मेरे परिवार को परेशान नहीं कर पाए, इनके खिलाफ ऐसी कार्रवाई करना।'

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- वर्तमान परिस्थितियों को समझते हुए भविष्य संबंधी योजनाओं पर कुछ विचार विमर्श करेंगे। तथा परिवार में चल रही अव्यवस्था को भी दूर करने के लिए कुछ महत्वपूर्ण नियम बनाएंगे और आप काफी हद तक इन कार्य...

और पढ़ें