पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App
  • Hindi News
  • Local
  • Mp
  • Ujjain
  • Prajapati Chaurasi Sangh Panch Patel Committee Meeting; Seeked Representation For Society In Body Elections

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

बैठक:प्रजापति चौरासी संघ पंच पटेल कमेटी की बैठक; निकाय चुनाव में समाज के लिए मांगा प्रतिनिधित्व

उज्जैन2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • सामाजिक, राजनीतिक और व्यावसायिक विषयों पर मंथन

प्रजापति समाज की प्रमुख संस्था प्रजापति चौरासी संघ की आर्थिक, सामाजिक एवं राजनीतिक विषयों पर श्री चक्रधारी मंदिर लश्करी समाज धर्मशाला में बैठक हुई। संघ अध्यक्ष अशोक प्रजापत ने बताया इस मौके पर सांसद अनिल फिरोजिया का कोरोना महामारी में उत्कृष्ट सेवा के लिए सम्मान किया गया। साथ ही समाज को व्यवसाय में आ रही समस्याओं के निराकरण के लिए ज्ञापन भी दिया। प्रजापत के मुताबिक प्रदेश व जिले में प्रजापत (कुंभकार) समाजजन बड़ी संख्या में निवासरत हैं लेकिन समाज को जनसंख्या के अनुपात में राजनीति में स्थान नहीं मिल पाया है। उन्हें परंपरागत व्यवसाय में भी परेशानियों का सामना करना पड़ता है।

फिरोजिया ने आश्वस्त किया कि समाज के लोगों को मुख्यमंत्री की मंशानुरूप शासन द्वारा दी जाने वाली छूट व लाभ दिलवाए जाएंगे व उनके व्यवसाय में किसी भी प्रकार की परेशानी के लिए प्रशासन से चर्चा कर निराकरण कराया जाएगा। आगामी नगरीय निकाय चुनावों में पार्षद पद की दावेदारी करने वाले समाज के व्यक्तियों का बायोडाटा कलेक्शन के लिए प्रभारी दुर्गाशंकर प्रजापति व सह प्रभारी मुकेश प्रजापति को बनाया है।

बैठक का एजेंडा छगनलाल चक्रवर्ती ने प्रस्तुत किया। इसके अनुसार संघ की नियमावली बनाई जाना है, जिसके लिए समिति का शीघ्र ही गठन किया जाएगा। संघ पदाधिकारियों से तय वार्षिक शुल्क लेने, समाज की धरोहर अभा श्रीयादे माता मंदिर एवं धर्मशाला तीर्थस्थल रामघाट पर शेष रहे निर्माण कार्यों को पूरा करने के लिए धन संग्रह की योजना पर भी सहमति बनी। समाजजनों ने इसमें हरसंभव सहयोग करने का संकल्प लिया। बद्रीलाल चावड़ा के मुताबिक समाज के सदस्यों में होने वाले विवादों का समाधान सामाजिक स्तर पर करने पर सर्वानुमति से समाधान केंद्र (कंट्रोल रूम) स्थापित करने पर सहमति दी। महासचिव लीलाधर कुंभकार के अनुसार समाज में कपड़ा प्रथा, मृत्युभोज आदि पर धीरे-धीरे प्रतिबंध लगाने के संबंध में सुझाव आए।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- आप अपने व्यक्तिगत रिश्तों को मजबूत करने को ज्यादा महत्व देंगे। साथ ही, अपने व्यक्तित्व और व्यवहार में कुछ परिवर्तन लाने के लिए समाजसेवी संस्थाओं से जुड़ना और सेवा कार्य करना बहुत ही उचित निर्ण...

    और पढ़ें