• Hindi News
  • Local
  • Mp
  • Ujjain
  • Preparations Begin To Alert People On Picnic, 10 Soldiers Will Be Stationed At KD Palace From Today

मौतों के बाद सुधार:पिकनिक पर लोगों को अलर्ट करने की तैयारी शुरू, केडी पैलेस पर आज से 10 जवान तैनात रहेंगे

उज्जैन3 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
केडी पैलेस पर लगा सावधानी बरतने वाला स्लोगन लिखा फ्लेक्स। - Dainik Bhaskar
केडी पैलेस पर लगा सावधानी बरतने वाला स्लोगन लिखा फ्लेक्स।

कालियादेह महल पर हादसे ना हो, इसकी रोकथाम के लिए पुलिस व होमगार्ड विभाग ने प्रयास शुरू किए हैं। शनिवार को केडी पैलेस क्षेत्र में सावधानी वाले स्लोगन लिखे फ्लेक्स लगवाए। अब रविवार से यहां होमगार्ड के 10 जवानों की अतिरिक्त टीम भी तैनात की जाएगी।

बारिश में केडी पैलेस पिकनिक स्पॉट बन जाता है। लोग लापरवाही के चलते हादसों का शिकार भी हो जाते हैं। जैसे बहते व गहरे पानी में जाकर सेल्फी लेने व नदी पार करने के चक्कर में लोग जान गवां देते हैं। इस मानसून में तीन दिन में यहां दो युवकों की डूबने से मौत हुई है। भास्कर ने शनिवार के अंक में स्पष्ट किया था कि किस तरह की लापरवाही के कारण यहां लोग जान गवां बैठते हैं और हादसों को रोकने के लिए क्या कदम उठाए जाने चाहिए। इस बीच शनिवार शाम को ही भैरवगढ़ थाना पुलिस व होमगार्ड की तरफ से यहां फ्लेक्स लगवा दिए।

हादसों का कारण जानने के लिए सीन रिक्रिएशन
जिला होमगार्ड कमांडेंट संतोष कुमार जाट ने यहां तैनात सुरक्षा गार्ड से चर्चा की और जो दो हादसे हुए उनका रिक्रिएशन करवा कर यह जानने का भी प्रयास किया कि हादसे क्यों हुए? जाट ने बताया कि केडी पैलेस चारों तरफ से खुला हुआ स्पाॅट है। नदी में चट्टानों के बीच गहरे गड्ढे हैं। कोई भी वहां तक यदि जाएगा तो हादसा होगा ही। जाट ने कहा रविवार से उन्होंने केडी पैलेस पर 10 होमगार्ड जवानों की अतिरिक्त टीम तैनात करने की बात भी कही। ऐसी ही एक टीम वे रविवार को अमावस्या होने पर रामघाट पर भी तैनात करेंगे।

खबरें और भी हैं...