पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App
  • Hindi News
  • Local
  • Mp
  • Ujjain
  • Preparing To Encircle The Roads: Every Vehicle Passing Through The Highway In 3 Districts Will Be Monitored

एक्शन प्लान:कंजरों को घेरने की तैयारी : 3 जिले में हाईवे से गुजरने वाले हर वाहन की होगी निगरानी

शाजापुर2 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • शाजापुर एसडीओपी बोलीं- अब वारदात हुई तो बदमाशों से सख्ती से निपटा जाएगा, तीन थानों की पुलिस मोबाइल भी करेगी गश्त

ट्रक कटिंग के कारण बदनाम नेशनल हाईवे को कंजर गिरोह से मुक्त करने के लिए शाजापुर पुलिस ने थ्री-प्लस प्लान तैयार किया है। इसमें देवास जिले से लगी शाजापुर जिले के हिस्से से लेकर राजगढ़ जिले के सारंगपुर तक (तीन जिले) के हाईवे से गुजरने वाले हर वाहन पर पुलिस की नजर रहेगी।

इसके लिए शाजापुर, सुनेरा और मक्सी थाने (तीन थानों) की मोबाइल गश्त के साथ आलरी, टिटोड़ी और मझानिया (तीन क्षेत्र में) कानवाय लगाकर वाहनों की सुरक्षा बढ़ाई जाएगी। इसकी शुरुआत भी कर दी गई है। शाजापुर एसडीओपी दीपा डोडवे के अनुसार हाईवे पर हो रही वारदातों पर अंकुश लगाने के लिए एसपी पंकज श्रीवास्तव ने सख्त निर्देश दिए हैं।

एएसपी आरएस प्रजापति के मार्गदर्शन में कंजर गिरोह पर शिकंजा कसने के लिए हमारी प्लानिंग तैयार है। इसके तहत शाजापुर जिले के हाईवे क्षेत्र के सभी थाना पुलिस की मोबाइल गश्त को विशेष रूप से अलर्ट किया गया है। ताकि वारदात की स्थिति में बदमाशों को दबोचा जा सके। वहीं देवास के आलरी क्षेत्र से कानवाय की शुरुआत भी कर दी गई। प्लानिंग के तहत स्थानीय लोगों को भी सोशल पुलिसिंग से जोडा जाएगा।

यह आएगी परेशानी

ट्रक कटिंग की वारदात को रोकने के लिए पुलिस ने थ्री प्लस प्लानिंग तो शुरू कर दी। पर इसे लागू करने में पुलिस को कई दिक्कतों का सामना भी करना पडेगा। त्योहारी सीजन के चलते पुलिस बल की कमी इन सब में सबसे बड़ी परेशानी है। अधिकांश थानों का पुलिस बल क्षेत्र के सार्वजनिक आयोजनों में लगा रहेगा। ऐसे में कानवाय या गश्ती दल का रूटीन ड्यूटी भी प्रभावित होगी।

चेकिंग के साथ-साथ नजर भी रखी जा रही है

शाजापुर एसडीओपी दीपा डोडवे के मुताबिक मक्सी थाने के आलरी क्षेत्र में कानवाय लगाना शुरू कर दिया। इसके अलावा सुनेरा थाने क्षेत्र में भी वाहनों की चेकिंग के साथ बदमाशों पर नजरे रखी जा रही है। इसके अलावा लालघाटी थाना पुलिस को भी मक्सी और सुनेरा थाने के बीच के हिस्से में गश्ती करने के निर्देश दिए हैं।

हाईवे से ध्यान भटकाने के लिए ग्रामीण रास्तों पर वारदात

पुलिस द्वारा जब भी हाइवे पर सख्ती की गई कंजर गिरोह ने जिले के शुजालपुर, अकोदिया, गुलाना क्षेत्र से गुजरे स्टेट हाईवे से गुजरने वाले वाहनों को निशाना बनाना शुरू कर दिया जाता है। हाल के दिनों में सलसलाई, सारंगपुर और गुलाना रोड पर ट्रक कटिंग की वारदातें सामने आई हैं। ऐसे में पुलिस को अब हाईवे के साथ ग्रामीण रास्तों पर भी नजर रखना होगी।

टोंक क्षेत्र के कंजरों से देवास पुलिस को रहना होगा अलर्ट

शाजापुर पुलिस द्वारा हाईवे से कंजर गिरोह पर शिकंजा कसने की पूरी तैयारी कर ली गई है। लेकिन शाजापुर पुलिस के साथ देवास पुलिस को भी अलर्ट होना होगा क्योंकि शाजापुर जिले की सीमा से लगे टोंक क्षेत्र के कंजर डेरों के बदमाशों द्वारा भी शाजापुर में वारदात को अंजाम दिया जाता है। ऐसे में यदि देवास पुलिस अपने क्षेत्र के बदमाशों पर अंकुश नहीं लगा पाई तो शाजापुर पुलिस की मेहनत पर पानी फिर जाएगा।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- आज परिवार के साथ किसी धार्मिक स्थल पर जाने का प्रोग्राम बन सकता है। साथ ही आराम तथा आमोद-प्रमोद संबंधी कार्यक्रमों में भी समय व्यतीत होगा। संतान को कोई उपलब्धि मिलने से घर में खुशी भरा माहौल ...

और पढ़ें