पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें
  • Hindi News
  • Local
  • Mp
  • Ujjain
  • Ratlam Bahujan Samajwadi Party District President Murdered In Ujjain, Stirred Up After Getting Dead Body

रतलाम के बसपा जिलाध्यक्ष की उज्जैन में हत्या:बसपा नेता को परिचित घर से ले गया, 500 मीटर दूर लोहे की राॅड से हत्या

उज्जैन8 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
घटना स्थल का निरीक्षण करती पुलिस टीम। - Dainik Bhaskar
घटना स्थल का निरीक्षण करती पुलिस टीम।
  • रतलाम के बसपा जिलाध्यक्ष की भाटपचलाना में घर के पास मिली लाश

रतलाम के बहुजन समाज पार्टी के जिलाध्यक्ष समरथ चौहान 42 साल की उज्जैन जिले के भाटपचलाना गांव में हत्या कर दी गई। घर से पांच सौ मीटर दूर सूखी पड़ी नदी में बसपा जिलाध्यक्ष की लाश मिली। सिर व शरीर पर चोट के निशान थे, शर्ट भी फटा हुआ था। इससे आशंका है कि हमलावरों से समरथ का काफी संघर्ष हुआ होगा और निश्चित ही वे परिचित ही निकलेंगे।

समरथ बुधवार शाम को रतलाम से लौटे थे और रात साढ़े दस बजे तक परिजनों ने उन्हें घर में ही देखा था। इसके बाद सभी सो गए। सुबह जागे तो समरथ घर में नहीं थे। इसके बाद खोजबीन शुरू हुई। सुबह परिजन भाटपचलाना थाने पहुंचे व गुमशुदगी दर्ज कराई। इसके कुछ देर बाद ही से कुछ दूर स्थित बागेड़ी नदी में शव मिल गया।

खबर लगते ही एसपी सत्येंद्र कुमार शुक्ल, एएसपी आकाश भूरिया भी मौके पर पहुंच गए। एफएसएल अधिकारी डॉ. प्रीति गायकवाड़ से घटनास्थल व मृतक के शरीर पर चोटों का परीक्षण कराया। इसमें यह सामने आया कि संभवत: लोहे के पाइप अथवा रॉड से हमला किया गया है और अंदरुनी चोट लगने से मौत हुई है। एसपी ने आशंका जताई कि घटना को देख यह प्रतीत हो रहा है कि कोई परिचित ही है।

मृतक चौहान
मृतक चौहान

घर का दरवाजा बाहर से लगाकर गए समरथ, दोनों मोबाइल भी गायब
भाटपचलाना के रविदास मोहल्ला निवासी समरथ एलआईसी का काम करते थे। पिता ने रात साढ़े दस बजे तक घर में ही उन्हें देखा था और यह भी कहा कि वह मेरे सामने सो गया था। संभवत: रात साढ़े ग्यारह बजे बाद समरथ को कोई परिचित बुलाने आया। इसके बाद वह दरवाजे की कुंडी बाहर से लगाकर गए।

परिजनों को कहना कि वह हमेशा चश्मा लगाते थे लेकिन वह घर पर ही मिला। दोनों मोबाइल व चप्पल भी गायब बताई गई। हत्या की सूचना के बाद पार्टी कार्यकर्ता व पदाधिकारी भी पहुंच गए थे। बड़नगर के कांग्रेस विधायक मुरली माेरवाल भी घटनास्थल पहुंचे।

इधर मृतक के भाई सुनील व रामप्रसाद ने आरोप लगाया कि अज्ञात हमलावर भाई को उठाकर ले गए और हत्या कर लाश फेंक दी। एएसपी आकाश भूरिया के मुताबिक पोस्टमार्टम करवा शव परिजनों को सौंप दिया। आशंका यही है कि हत्या में परिचित हो सकते हैं।

तीन बिंदुओं पर पुलिस की जांच, इसी से सुराग की उम्मीद

  • परिचित महिला से नजदीकी संबंध, गांव में रंजिश, किसी से लेन-देन।
  • मोबाइल पर रात 9:30 बजे अंतिम कॉल, रात डेढ़ बजे थाने के पास मोबाइल बंद हुए।
  • परिचित ने समरथ के गुम होने संबंधी पोस्ट सोशल मीडिया पर डाली व थोड़ी देर बाद डिलीट क्यों की।
खबरें और भी हैं...