पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App
  • Hindi News
  • Local
  • Mp
  • Ujjain
  • Sadhvi Durgagiri Completed The 800 km Trek In 25 Days For The Elimination Of Corona, By Visiting The Mahakaleshwar Temple In Ujjain.

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

महाकाल की एक भक्त ऐसी भी हैं:कोरोना के खात्मे के लिए हाथ में जलता दीपक लेकर 25 दिन में की 800 किमी की पैदल यात्रा, साध्वी ने महाकालेश्वर मंदिर में दर्शन कर पूरा किया संकल्प

उज्जैन2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
महाकाल मंदिर में हाथ में ज्योति लिए दर्शन करतीं साध्वी दुर्गागिरि - Dainik Bhaskar
महाकाल मंदिर में हाथ में ज्योति लिए दर्शन करतीं साध्वी दुर्गागिरि
  • साध्वी दुर्गागिरि ने गुजरात के राजकोट से शुरू की थी यात्रा, मंदिर पहुंची तो कपड़े मैले हो चुके थे
  • भक्तों ने कहा-रास्ते में एक बार भी नहीं बुझी ज्योति

उज्जैन में बाबा महाकाल के दर्शन करने के लिए गुरुवार सुबह गुजरात के राजकोट के गोंडल से साध्वी दुर्गागिरि पहुंचीं। वह हाथ में जलता दीपक लेकर 25 दिनों में 800 किमी की पैदल यात्रा कर उज्जैन पहुंची हैं। उनकी अनुयायी निर्मला बेन पटेल ने बताया कि साध्वी जी बाबा महाकाल की अनन्य भक्त हैं। संकल्प लिया था कि जब देश में कोरोना खत्म हो जाएगा तो वह पैदल ही महाकाल के दर्शन करने आएंगी।

पीछे-पीछे भक्त कार लेकर चल रहे थे
पैदल यात्रा के दौरान उनके पीछे -पीछे कार से भक्त चल रहे थे। ताकि कोई परेशानी आए तो तुरंत मदद मुहैया कराई जा सके। 25 दिनों तक पैदल चलने के बाद गुरुवार सुबह साध्वी उज्जैन पहुंचीं। हाथ में जलता हुआ दीपक लिए। निर्मला बेन की मानें तो जब से यात्रा शुरू हुई तब से दीपक जल रहा है। एक बार भी बुझा नहीं। रात में भी चलने का क्रम जारी रहता। मंदिर पहुंचने पर उनके कपड़े मैले हो चुके थे।

संकल्प था-दर्शन के बाद ही होगा स्नान-ध्यान
चेहरा देखकर ऐसा लग रहा था कि जैसे कई दिनों से स्नान नहीं किया हो। यह उनका संकल्प था। महाकाल के दर्शन के बाद ही स्नान-ध्यान होगा। साध्वी की भक्त निर्मला बेन पटेल ने बताया कि साध्वी जी ने संकल्प लिया था कि देश से कोरोना बीमारी जब खत्म हो जाएगी तो वह पैदल ही अपने आराध्य बाबा महाकाल के दर्शन करने जाएंगी।

अब देश में कोरोना खत्म हो गया है। इसलिए संकल्प पूरा करने के लिए वह पैदल ही निकली हैं। कोरोना महामारी से लोगों की जान बचाने के लिए सौराष्ट्र के राजकोट के गोंडल से ज्योति जलाकर आए हैं। साध्वी जी का यही संकल्प है कि लोग खुशी से रहें। विश्व से कोरोना महामारी खत्म हो। बीमारी दूर भाग जाए।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- इस समय निवेश जैसे किसी आर्थिक गतिविधि में व्यस्तता रहेगी। लंबे समय से चली आ रही किसी चिंता से भी राहत मिलेगी। घर के बड़े बुजुर्गों का मार्गदर्शन आपके लिए बहुत ही फायदेमंद तथा सकून दायक रहेगा। ...

और पढ़ें