पुलिस अफसर बनना था, बन गया चोर:उज्जैन में ATM तोड़ते धराया MPPSC की तैयारी कर रहा सागर का युवक, बोला- मूड हो गया था...

उज्जैन9 महीने पहले

उज्जैन की नागझिरी पुलिस ने ATM तोड़ने के आरोप में सागर के रहने वाले रामकुमार पाठक को गिरफ्तार किया था। पूछताछ के दौरान आरोपी ने बताया कि वह MPPSC की तैयारी कर रहा है और पुलिस अफसर बनना चाहता है। जब उससे वारदात के बारे में पूछा गया तो वो बोला- मूड हो गया था, इसीलिए ATM काटने चला आया। पुलिस का मानना है कि आरोपी 10 साल से चोरियों में लिप्त है।

आरोपी रामकुमार (38) सागर जिले के खुरई का रहने वाला है। वो शुक्रवार रात उज्जैन के नागझिरी इलाके में स्टेट बैंक के ATM को सरिए से तोड़ने की कोशिश कर रहा था। उसी दौरान गश्त कर रहे SI दिनेश पटेल और आरक्षक विनोद खराटे ने उसे पकड़ लिया। जांच की तो पता चला उसने पहले माधवनगर इलाके में हनुमान मंदिर की दान पेटी तोड़कर 700 रुपए चुराए थे।

थाने में TI विक्रम सिंह ने पूछताछ की तो और भी खुलासे किए। आरोपी ने बताया कि वो MCom कर चुका है और ऑनलाइन MPPSC की तैयारी कर रहा है। चोरी करने का मूड होने पर वह सरिया लेकर ATM तोड़ने आया था। वह ATM का ढक्कन ही खोल पाया था कि पुलिस ने उसे पकड़ लिया। कोरोना से उसकी पत्नी की मौत हो चुकी है। एक बेटी है। वह ननिहाल में रहती है।

ट्रेन में यात्रियों के मोबाइल चुराकर मांगने लगा पैसे

जांच के दौरान पुलिस को यह भी पता चला कि रामकुमार ने शुक्रवार को रेलवे स्टेशन पर चलती ट्रेन में तीन यात्रियों के मोबाइल चुरा लिए थे। बाद में वह मोबाइल के बदले यात्रियों से रुपए मांगने लगा। यात्रियों ने उसे पीटकर पुलिस के हवाले कर दिया था। रिपोर्ट नहीं कराने पर पुलिस को उसे छोड़ना पड़ा था।

पुलिस ने कहा- झूठ बोल रहा है आरोपी

TI विक्रमसिंह ने बताया कि ATM में लगे CCTV की फुटेज बैंक से मांगी है। आरोपी युवक झूठ बोल रहा है। संभवत: वह 10 साल से चोरी कर रहा है। पूछताछ के लिए कोर्ट में पेश कर उसकी रिमांड मांगी गई है।

खबरें और भी हैं...