पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

कर्मचारी संगठन:‘अनमोल’ में एंट्री नहीं स्वास्थ्य कार्यकर्ताओं का वेतन रोका

उज्जैनएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • बोले- महिलाएं गर्भवती नहीं तो कैसे ज्यादा एंट्री दर्शा दें

गर्भवती महिलाओं की टारगेट के तहत अनमोल एप में एंट्री नहीं होने से महिला स्वास्थ्य कार्यकर्ताओं को फरवरी से अब तक वेतन जारी नहीं किया गया है। कर्मचारियों ने इसका विरोध किया है। बहुउद्देशीय स्वास्थ्य कर्मचारी संघ के कार्यकारी संभागीय अध्यक्ष एमआर मंसूरी का कहना है कि जिले में गर्भवती महिलाओं की संख्या कम है तो महिला स्वास्थ्य कार्यकर्ता एप में एंट्री कैसे दर्शा सकती हैं। उनका इसमें क्या दोष है। परिवार कल्याण कार्यक्रम के साथ ही कोविड-19 में दोहरी जिम्मेदारी निभाने के बावजूद कर्मचारियों काे वेतन से वंचित किया जा रहा है।

सीएमएचओ डॉ. महावीर खंडेलवाल से चर्चा की गई तो उन्होंने कहा कि कलेक्टर के आदेश हैं कि अनमोल एप में एंट्री कम होने पर संबंधित कर्मचारियों का वेतन रोका जाए। आदेश के पालन में वेतन रोका गया है। मंसूरी ने कहा लोगों में जागरूकता बढ़ी है। इस वजह से जिले में गर्भवती महिलाओं की संख्या में कमी आई है। जिसके कारण अनमोल एप में एंट्री कम हो रही है। महिला स्वास्थ्य कार्यकर्ताओं को फरवरी का वेतन आज तक नहीं जारी किया गया है। ऐसे में कर्मचारियों को आर्थिक समस्याओं से जूझना पड़ रहा है। उन्होंने चेताया है कि जिला प्रशासन और स्वास्थ्य विभाग द्वारा वेतन रोके जाने की कार्रवाई उचित नहीं है और इसका विरोध संगठन द्वारा किया जाएगा।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- आध्यात्मिक गतिविधियों में समय व्यतीत होगा। जिससे आपकी विचार शैली में नयापन आएगा। दूसरों की मदद करने से आत्मिक खुशी महसूस होगी। तथा व्यक्तिगत कार्य भी शांतिपूर्ण तरीके से सुलझते जाएंगे। नेगेट...

    और पढ़ें