• Hindi News
  • Local
  • Mp
  • Ujjain
  • Seeing The Speed Of Corona, The Recruitment Process In The Court Was Canceled Till Further Orders

वकीलों की मांग- गवाही भी वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग से हाे:कोरोना की रफ्तार देख कोर्ट में भर्ती प्रक्रिया आगामी आदेश तक निरस्त

उज्जैन11 दिन पहले
  • कॉपी लिंक

शहर में जिस तेजी से संक्रमण की रफ्तार बढ़ी है उससे भीड़ वाले सार्वजनिक जगहों पर भी खतरा बढ़ने की पूरी संभावना है। इसीलिए सुरक्षा को ध्यान में रखते हुए शुक्रवार को कोर्ट ने अपने यहां आयोजित भर्ती प्रक्रिया निरस्त कर दी। वहीं वकीलों ने भी जिला सत्र न्यायाधीश योगेशचंद्र गुप्ता से मुलाकात कर गवाही भी वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग से कराने की मांग की।

कोरोना के नए वैरिएंट की तीव्रता को ध्यान में रखते हुए उज्जैन जिला कोर्ट ने बड़ा निर्णय लेते हुए आगामी आदेश तक भर्ती प्रक्रिया निरस्त कर दी है। जिला एवं सत्र न्यायाधीश ने शुक्रवार को इस संबंध में आदेश जारी कर दिए। कोर्ट में प्यून, ड्राइवर, चौकीदार, माली, स्वीपर आदि पदों पर भर्ती प्रक्रिया की जा रही थी, जो उच्च न्यायालय जबलपुर के आदेश से निरस्त की गई है। 8 से 16 जनवरी के बीच होने वाले साक्षात्कार के लिए भी सभी अभ्यर्थियों को एसएमएस व ईमेल से सूचना भेजी गई है।

मंडल अभिभाषक संघ के प्रतिनिधिमंडल ने शुक्रवार को अध्यक्ष रवींद्र त्रिवेदी के साथ जिला सत्र न्यायाधीश से मुलाकात की। उपाध्यक्ष पं नितिन जोशी ने बताया कि संक्रमण के खतरे को देखते हुए गवाहों के कथन भी वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए कराने की मांग की गई है, क्योंकि एक प्रकरण में कम से कम चार से पांच गवाह आते हैं। ऐसे में संक्रमण को ध्यान में रखते हुए इस व्यवस्था को वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए कराने की मांग की है। इसे लेकर डीजे द्वारा उच्च स्तर पर पत्र व्यवहार कर इस संबंध में जल्द निर्णय की बात कही गई है।

खबरें और भी हैं...