पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

कलह बना काल:उज्जैन में सनसनीखेज घटना- पति ने लगाई फांसी तो पत्नी ने खाया जहर, दोनों की मौत

उज्जैन4 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • शुरुआती जांच में आत्महत्या की वजह पारिवारिक कलह सामने आ रही है

मुख्यालय से करीब 30 किमी दूर आसेर गांव में पति-पत्नी के आत्महत्या कर लेने की सनसनीखेज घटना सामने आई है। पुलिस ने दोनों के शवों को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम कराया। प्रारंभिक जांच में पति-पत्नी में आपसी कलह सामने आ रही है।

मामला कायथा थाना क्षेत्र के आसेर गांव का है। यहां गांव के बाहर खेत में बने मकान में जितेंद्र अपनी पत्नी सुनीता के साथ रहता था। जितेंद्र के पिता मनोहर सिंह गांव में अलग रहते हैं। शुक्रवार देर रात जितेंद्र ने फांसी लगा ली। इसके कुछ देर बाद पत्नी सुनीता ने भी जहरीला पदार्थ खाकर जान दे दी। कुछ देर में घटनास्थल पर भीड़ जुट गई।

दूधवाला घर पहुंचा तो जितेंद्र को फंदे पर और सुनीता को तड़पते देखा

ग्रामीणों के अनुसार रात करीब आठ बजे दूधवाला जितेंद्र के घर दूध देने गया था। उसने आवाज लगाई, तो कोई घर से बाहर नहीं आया। कई बार आवाज लगाने के बाद भी जब अंदर से जवाब नहीं मिला, तो वह घर के अंदर घुसा। जहां देखा के जितेंद्र फांसी के फंदे पर लटका है। कमरे में ही सुनीता तड़प रही है। वह चीखता हुआ गांव की ओर भागा। शोर सुनकर आसपास के लोग आ गए। सुनीता की सांसें चल रहीं थीं। आनन-फानन में एंबुलेंस बुलाकर उसे अस्पताल भेजा गया। रास्ते में ही उसने दम तोड़ दिया।

पांच साल पहले शादी हुई, बच्चे नहीं हैं

जानकारी के अनुसार, जितेंद्र की शादी पांच साल पहले सुनीता से हुई थी। दोनों के बच्चे नहीं हैं। सुनीता का अपने सास-ससुर से अनबन रहती थी। आए दिन झगड़े होते थे। यही कारण था कि जितेंद्र अपने माता-पिता से अलग रहता था।

ननद से दुष्कर्म मामले में सुनीता गई थी जेल, जमानत पर छूटी थी

कायथा थाने के एसआई प्रवीण सिंह राजपूत ने बताया कि इसी साल जून में सुनीता की ननद ने दुष्कर्म का केस दर्ज कराया था। जिसमें सुनीता और उसका रिश्ते का भाई आरोपी बने थे। इसी मामले में सुनीता हाल में जमानत पर जेल से छूटकर आई थी। जांच में पता चला है कि सुनीता ने ही ननद के साथ अपने रिश्ते के भाई से अवैध संबंध बनवाने में भूमिका निभाई थी। यही वजह थी कि सुनीता के अपने सास-ससुर से बनती नहीं थी। इसी बात को लेकर परिवार में आए दिन झगड़े होते थे। ग्रामीणों के मुताबिक सुनीता की जमानत खारिज हो गई थी। उसे एक-दो दिन में ही वापस जेल जाना था।

डिलीवरी के बाद बच्चे की हो गई थी मौत

ग्रामीणों ने बताया कि सुनीता जब जेल गई थी तो वह गर्भवती थी। डिलीवरी कराने के लिए वह जेल से बाहर आई थी। पैदा होने के बाद बच्चे की मौत हो गई थी।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- किसी भी लक्ष्य को अपने परिश्रम द्वारा हासिल करने में सक्षम रहेंगे। तथा ऊर्जा और आत्मविश्वास से परिपूर्ण दिन व्यतीत होगा। किसी शुभचिंतक का आशीर्वाद तथा शुभकामनाएं आपके लिए वरदान साबित होंगी। ...

और पढ़ें