पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें
  • Hindi News
  • Local
  • Mp
  • Shivraj Thundered In Nagda Of Ujjain, Said Love Will Fix Jihadis By Making Laws

तेवर में दिखे मामा:उज्जैन के नागदा में गरजे शिवराज, बोले- लव जिहादियों को कानून बनाकर ठीक करेंगे

उज्जैन7 महीने पहले
नागदा में अनुसूचित बस्ती में प्रधानमंत्री का भाषण सुनते मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान व अन्य नेता
  • अनुसूचित जाति बस्ती में लोगों के बीच बैठकर संविधान दिवस पर प्रधानमंत्री का भाषण सुना
  • बोले- ये कमलनाथ की नहीं, गरीबों और भांजियों के मामा की सरकार है

यूपी की योगी सरकार की तर्ज पर लव जिहादियों के खिलाफ सख्त कानून बनाने के अपने बयान पर मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान गुरुवार को भी कायम रहे। वे गुरुवार को उज्जैन के औद्योगिक क्षेत्र नागदा में थे। उन्होंने कहा कि जो लोग प्रेम के नाम पर धर्मान्तरण का पाप करते हैं, बहन-बेटियों को बहलाते-फुसलाते हैं। ऐसे बदमाशों को लव जिहाद कानून बनाकर ठीक कर दिया जाएगा, ताकि भविष्य में वे बहन-बेटियों की अस्मत खिलवाड़ नहीं कर सकें। लव जिहादी सावधान हो जाएं। उन्होंने बताया कि लव जिहाद रोकने के लिए धर्म स्वातंत्र्य विधेयक पर सरकार काम कर रही है। मसौदा तैयार है। जल्द ही, विधानसभा सत्र में इसे पेश कर कानूनी रूप दे दिया जाएगा।

अनुसूचित बस्ती में प्रधानमंत्री का भाषण सुना

ग्रेसिम एयरपोर्ट पर उतरने के बाद मुख्यमंत्री का स्वागत किया गया। लोगों की भीड़ ने उन्हें घेर लिया। कई बार उन्हें खुद ही सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करने के लिए हाथ जोड़कर अनुरोध करना पड़ा। इसके बाद उन्होंने नागदा के पाडल्या कला स्थित अनुसूचित जाति बस्ती में संविधान दिवस के अवसर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के भाषण को सुना। उनके साथ मंत्री मोहन यादव व अन्य भाजपा नेता थे।

कमलनाथ सरकार पर बरसे शिवराज

रविदास चौराहे पर मुख्यमंत्री ने 15 महीने की कमलनाथ पर निशाना साधा। उन्होंने कहा कि जनता परेशान थी। गुंडे-माफिया सरकार चला रहे थे। गरीबों का हक मारा जा रहा था, लेकिन अब चिंता नहीं है। मामा शिवराज आ गया है। ये कमलनाथ की नहीं, गरीबों और भांजियों के मामा की सरकार है। सरकार गरीबों को उनका हक देगी। उनको साहूकारों से कर्ज लेने की जरूरत नहीं। सरकार दिहाड़ी मजदूरों को छोटा-मोटा व्यवसाय शुरू करने के लिए 10 हजार रुपए बिना ब्याज के कर्ज दे रही है। शिविर लगाकर गरीबों को पात्रता पर्ची बनाने के निर्देश कलेक्टरों को दिए गए हैं।

केन्द्रीय मंत्री थावरचंद गहलोत के घर शोक संवेदना जताने पहुंचे मुख्यमंत्री शिवराज।
केन्द्रीय मंत्री थावरचंद गहलोत के घर शोक संवेदना जताने पहुंचे मुख्यमंत्री शिवराज।

केन्द्रीय मंत्री के घर संवेदना जताने पहुंचे मुख्यमंत्री

मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान शोक संवेदना जताने के लिए केन्द्रीय मंत्री थावरचंद गहलोत के घर भी पहुंचे। दरअसल, गहलोत की पुत्रवधू चंद्रकला गहलोत (पूर्व विधायक जितेंद्र गहलोत की पत्नी) का कुछ दिनों पूर्व निधन हो गया था। उपचुनाव के कारण वह शोक जताने के लिए नागदा नहीं आ पाए थे।

अभिभावक संघ ने दिया ज्ञापन

अभिभावक कल्याण संघ नागदा के प्रतिनिधिमंडल ने मुख्यमंत्री को ज्ञापन सौंपा, जिसमें उन्होंने स्कूलों में ट्यूशन फीस में 50 प्रतिशत छूट दिलाने की मांग की। प्रतिनिधिमंडल का कहना था कि लॉकडाउन के कारण कई अभिभावकों के व्यवसाय बंद हो गए। उनके सामने भुखमरी के हालात पैदा हो गए हैं। ऐसे में ट्यूशन फीस में रियायत देकर उनकी मदद की जा सकती है।