पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

दिनभर सन्नाटा:प्रशासन देर से जागा तो शाम को खुली दुकानें

उज्जैन2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • राखी के पहले मार्केट बंद, दोपहर बाद खोलने के आदेश, मंत्री बोले- इंदौर-देवास खुला है तो हमने फैसला लिया

राखी के ठीक एक दिन पहले शहर व जिले को लॉकडाउन किए जाने का विरोध सामने आने के बाद सत्ता, संगठन तथा प्रशासन के अधिकारी जागे। उन्होंने मंथन शुरू किया और फिर इस नतीजे पर पहुंचे कि रक्षाबंधन के पर्व को देखते हुए मिठाई, राखी व पूजन सामग्री की दुकानें खोली जाना चाहिए। कैबिनेट मंत्री डॉ. मोहन यादव ने बताया देवास और इंदौर में दुकानें खुली है। जिले के ग्रामीण क्षेत्र के व्यापारियों को वहां जाकर खरीदारी करना पड़ रही है। इसलिए अधिकारियों से चर्चा की। तय हुआ कि रविवार दोपहर 2 से रात 8 बजे तक राखी व मिठाई की दुकान खुली रहेंगी तथा सोमवार सुबह 7 बजे से दुकान खोली जा सकेगी। विधायक पारस जैन ने भी बाजार खोलने का समर्थन किया। इसके बाद कलेक्टर आशीष सिंह ने लॉकडाउन में छूट देते हुए रविवार को दोपहर 1.47 बजे आदेश जारी करते हुए राखी व मिठाई की दुकानों को रात 8 बजे तक खोलने की अनुमति जारी की। कांग्रेस ने सवाल उठाए हैं। कांग्रेस का कहना है जिला प्रशासन को यह निर्णय शनिवार रात में ही लेना था। एनवक्त पर व्यापारियों को कर्मचारी उपलब्ध नहीं हो पाए हैं। नागरिकों को भी सूचना नहीं मिली। इस कारण व्यापारियों को फायदा नहीं हुआ।

ग्राहकों के नहीं आने से रात को दुकानें जल्दी बंद हो गई, आज सुबह 7 बजे से बाजार खोल सकते हैं व्यापारी

प्रशासन द्वारा दोपहर में बाजार खोलने का आदेश देने के कारण दुकानदारों को उम्मीद थी कि देर रात तक बाजार चलेगा। लेकिन प्रशासन द्वारा तय समय रात 8 बजे बाद बाजारों में सन्नाटे जैसी स्थिति बनने लगी। इसलिए दुकानदारों ने भी सामान समेट लिया। बड़ी दुकानें तो तय समय पर बंद हो गई लेकिन त्योहारी बाजार में दुकानदार ग्राहकों का इंतजार करते रहे लेकिन ग्राहक नहीं आने से वे भी दुकानें बंद कर चले गए। रात 9.45 बजे फ्रीगंज में केवल एक पूजन सामग्री की दुकान ही खुली दिखाई दी। पुराने बाजार में भी त्योहारी बाजार रात को सन्नाटे में डूब गया। बड़ी दुकानें बंद हो जाने के बाद बाजार में इक्का-दुक्का ग्राहक ही दिखाई दिए। इसलिए यहां भी रात को बाजार जल्दी बंद हो गया। दुकानदारों में चर्चा थी कि प्रशासनिक आदेश में सोमवार को लेकर कोई आदेश नहीं है लेकिन जनप्रतिनिधियों ने प्रशासन से सोमवार को सुबह 7 बजे से दुकानें खोलने की बात की है।

0

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- लाभदायक समय है। किसी भी कार्य तथा मेहनत का पूरा-पूरा फल मिलेगा। फोन कॉल के माध्यम से कोई महत्वपूर्ण सूचना मिलने की संभावना है। मार्केटिंग व मीडिया से संबंधित कार्यों पर ही अपना पूरा ध्यान कें...

और पढ़ें