पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

खुलासा:नकली नोट छापने वाले आरोपी एसटीएफ की गिरफ्त में, 9 लाख रुपए के नकली नोट मिले, 2 हजार के नोटों की करते थे छपाई

उज्जैन7 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
इंदौर में किराए के कमरे में रहकर आरोपी नोटों की छपाई करते थे। - Dainik Bhaskar
इंदौर में किराए के कमरे में रहकर आरोपी नोटों की छपाई करते थे।
  • टीम ने नकली नोट खरीदने वाले दो आरोपियों को भी पकड़ा, इनके पास से एक लाख रुपए के नोट मिले

एसटीएफ उज्जैन ने शुक्रवार को बाजार में नकली नोट चलाने वाले गिरोह के दो सदस्यों को गिरफ्तार किया। इनके पास से 9 लाख के नकली नोटों भी बरामद हुए हैं। ये सभी नोट 2000 रुपए के हैं। आरोपी जुए-सट्टे में भी काफी नकली नोट बाजार में चला चुके हैं। एसटीएफ को नकली नोट बनाने की सामग्री भी इनके पास से मिली है। एसटीएफ नकली नोट खरीदने वाले आरोपियों को भी पकड़ा है।

एसटीएफ को मुखबिर से सूचना मिली थी कि इंदौर से उज्जैन में नक़ली नोट सप्लाई करने वाले दो लोग नानाखेड़ा बस स्टैंड पर कुछ देर में पहुंचेंगे, जिस पर एसटीएफ ने कार्रवाई करते हुए इंदौर से आ रहे आरोपी सुनील और श्री राम गुप्ता को 9 लाख के नकली नोट के साथ गिरफ्तार किया। ये सभी नोट दो 2000 रुपए के हैं।

एसटीएफ ने उज्जैन के नानाखेड़ा से किरण और आनंद को भी पकड़ा है। ये इनसे खरीदकर नकली नोट बाजार में खपाते थे। इनके पास भी एक लाख रुपए के नकली नोट मिले हैं। आरोपी सुनील और श्री राम दोनों नकली नोट छापने के सरगना हैं और मूलतः  बुरहानपुर और बड़वानी के बताए जा रहे हैं। इन दोनों ने इंदौर के कृष्ण कुंज कॉलोनी में एक मकान किराए पर ले रखा था और वहीं से नकली नोट छापने का गोरखधंधा चलाया करते थे। पुलिस ने इंदौर के घर से कम्प्यूटर, प्रिंटर, मोबाइल सहित अन्य सामग्री जब्त की है।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- जिस काम के लिए आप पिछले कुछ समय से प्रयासरत थे, उस कार्य के लिए कोई उचित संपर्क मिल जाएगा। बातचीत के माध्यम से आप कई मसलों का हल व समाधान खोज लेंगे। किसी जरूरतमंद मित्र की सहायता करने से आपको...

और पढ़ें

Open Dainik Bhaskar in...
  • Dainik Bhaskar App
  • BrowserBrowser