पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

ई-चालान:अभी भी चौराहों पर पालन नहीं, दूसरे दिन 59 ने तोड़ा सिग्नल

उज्जैन3 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • स्मार्ट सिटी के कंट्रोल रूम से ट्रैफिक पुलिस ने नियम तोड़ने वाले 72 लोगों के ई-चालान बनाए

सोमवार से ई चालान की शुरूआत होते ही अधिकांश लोग कार्रवाई के डर से नियमों का पालन करते दिखाई दिए लेकिन कुछ चौराहों पर नियमों की अनदेखी भी दिखाई दी। ट्रैफिक जवान की मौजूदगी में लोग सिग्नल पर नियम तोड़कर निकले। हालांकि दूसरे दिन भी 72 लोगों के खिलाफ ई चालान की कार्रवाई हुई है। नियम तोड़ने पर घर पर ई चालान पहुंच जाएगा और जुर्माने से रसूखदार भी नहीं बच पाएंगे।

नियमों का पालन हो इसीलिए ई चालान की शुरूआत हुई है जिसकी पूरी मॉनीटरिंग कोठीरोड स्थित मेला कार्यालय के स्मार्टसिटी कंट्रोल रूम से की जा रही है। सुबह 9 से रात के 9 बजे तक पुलिस जवान नियम तोड़ने वाले के फुटेज लेकर वाहन मालिक की जानकारी निकाल रहे है जिनके यहां चालान पहुंचेगा।

मंगलवार को सुबेदार सौरभ शुक्ला व सुबेदार सपना सिंह ने कंट्रोल रूम में बैठकर नजर रखी व 59 लोगों को रेड लाइट में निकलने पर चिन्हित किया। 8 लोगों पर स्टॉप लाइन क्रास करने व 5 लोगों पर तीन सवारी की कार्रवाई की गई।

डीएसपी ट्रैफिक एचएन बाथम ने बताया कि ई चालानी की कार्रवाई से कई वाहन चालक चौराहों पर मंगलवार को नियमों का पालन करते दिखने लेकिन कुछ चौराहों पर नियम तोड़ते दिखे वाहन चालकों को चिन्हित कर कार्रवाई की गई जो रोज जारी रहेगी।

लाइन के आगे...चामुंडा माता चौराहा पर स्टॉप लाइन के आगे तक गाड़ियां खड़ी हुई थी। इनमें कुछ वाहन चालक तो जेब्रा क्रॉसिंग भी पार कर आगे तक निकलकर खड़े हो गए, जिन्हें कैमरे ने कैद किया है।

यहां भी मनमानी...तीन बत्ती चौराहा पर ट्रैफिक जवान की मौजूदगी में वाहन चालक सिग्नल पर नियम तोड़ते दिखे। इस दौरान चौराहे पर ट्रैफिक जवान भी मौजूद था फिर भी वाहन अपनी मनमानी करते हुए निकलते हुए देखे गए।

0

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव - आज उन्नति से संबंधित शुभ समाचार की प्राप्ति होगी। धार्मिक और आध्यात्मिक कार्यों में भी कुछ समय व्यतीत होगा। किसी विशेष समाज सुधारक का सानिध्य आपके अंदर सकारात्मक ऊर्जा उत्पन्न करेगा। बच्चे त...

और पढ़ें