• Hindi News
  • Local
  • Mp
  • Ujjain
  • The Chain Snatched From The Neck Of Dr. Shruti Sharma, Assistant Professor Of Science College, The Third Incident In Four Days

साइंस कॉलेज की प्रोफेसर की चेन लूट का CCTV:पुलिस नाकाबंदी कर ढूंढ़ रही, रविवार से अब तक तीन चेन चोरी की वारदातें, सभी आरोपी पुलिस की पकड़ से दूर

उज्जैन3 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
डॉ. श्रुति ने माधवनगर थाना पहुंचकर चेन चोरी की रिपोर्ट दर्ज कराई। - Dainik Bhaskar
डॉ. श्रुति ने माधवनगर थाना पहुंचकर चेन चोरी की रिपोर्ट दर्ज कराई।

उज्जन में बुधवार को चेन झपटने की एक और वारदात घटी। माधव साइंस कॉलेज में असिस्टेंट प्रोफेसर डॉ. श्रुति शर्मा निजातपुरा स्थित घर जा रही थीं। तभी दशहरा मैदान के नजदीक संजीवन हॉस्पिटल के सामने लुटेरे ने डॉ. श्रुति के गले से चेन झपट ली और फरार हो गया। डॉ. श्रुति उस वक्त स्कूटी पर बैठकर फोन पर बात कर रहीं थीं। लुटेरे ने उनके पीछे से आकर एक चक्कर लगाया और जब आसपास कोई नहीं था तो गले से चेन झपटकर भाग गया। वहां से कुछ ही दूरी पर उसने अपनी बाइक खड़ी की थी, उस पर बैठकर भाग गया। बाइक पर नंबर प्लेट भी अधूरी थी।

लुटेरा डॉ.श्रुति के पीछे से आया।
लुटेरा डॉ.श्रुति के पीछे से आया।

लूटी गई चेन का वजन सवा तोला बताया जा रहा है। जानकारी लगते ही पुलिस मौके पर पहुंची। डॉ. श्रुति ने घटना की रिपोर्ट माधवनगर थाने में लिखाई है। चार दिन में महिलाओं से चेन झपटने की यह तीसरी वारदात है।

एक चक्कर लगाने के बाद जब उसने देखा कि कोई भी आसपास नहीं है, तो सही समय का इंतजार करने लगा।
एक चक्कर लगाने के बाद जब उसने देखा कि कोई भी आसपास नहीं है, तो सही समय का इंतजार करने लगा।

एएसपी अमरेंद्र सिंह ने बताया कि मामले में धारा 392 के तहत लूट का प्रकरण दर्ज किया है। एएसपी ने कहा जगह-जगह नाकाबंदी कर विशेष चेकिंग अभियान चलाया जा रहा है। ट्रैकिंग टीम काम कर रही है जल्द ही लुटेरों को खोज निकाला जाएगा।

जैसे ही उसने देखा कि आसपास कोई नहीं है, वह डॉ. श्रुति के पास पहुंचा और गले से चेन झपटकर भाग गया। डॉ. श्रुति भी उसके पीछे भागी।
जैसे ही उसने देखा कि आसपास कोई नहीं है, वह डॉ. श्रुति के पास पहुंचा और गले से चेन झपटकर भाग गया। डॉ. श्रुति भी उसके पीछे भागी।

डॉ. श्रुति बुधवार शाम 4.30 बजे स्कूटी से घर की जा रही थी। इसी दौरान संजीवनी अस्पताल के समीप पीछे से आए एक बदमाश ने झपट्‌टा मारकर श्रुति के गले से सवा तोला वजनी सोने की चेन और लॉकेट लूट लिया। अचानक हुए घटनाक्रम से श्रुति घबरा गई। उन्होंने शोर मचाकर आरोपी को पकड़ने की गुहार भी लगाई। लेकिन तब तक आरोपी भाग चुका था। घटना के बाद श्रुति ने पति और जेठ को सूचना दी। जानकारी मिलते ही माधवनगर पुलिस भी जांच के लिए पहुंच गई थी।

कुछ दूर जाकर आरोपी अपनी बाइक पर सवार होकर भाग गया। इसकी बाइक पर नंबर प्लेट भी अधूरी थी।
कुछ दूर जाकर आरोपी अपनी बाइक पर सवार होकर भाग गया। इसकी बाइक पर नंबर प्लेट भी अधूरी थी।

घटना के बाद पुलिस ने आसपास के क्षेत्र में लगे सीसीटीवी कैमरों की फुटेज खंगाली है। जिसमें वारदात को अंजाम देता हुआ आरोपी दिखाई दे रहा है। आरोपी काले रंग की बाइक हीरो पेशन पर सवार होकर आया था। बाइक की नंबर प्लेट भी आधी टूटी हुई थी। फुटेज लेकर पुलिस की कुछ टीम अलग-अलग क्षेत्र में आरोपी की तलाश में जुट गई है।

रविवार को गढ़कालिका मंदिर में भी लूटी थी चेन -
अक्टूबर में केवल माधवनगर थाना क्षेत्र में अब तक तीन स्नेचिंग की वारदात हो चुकी है। जबकि तीन चेन स्नेचिंग की घटना जुलाई माह में बदमाशों द्वारा की जा चुकी है। जिसके के बाद संबंध में अब तक कोई ठोस कार्रवाई नहीं हुई है। रविवार को जीवाजीगंज थाना क्षेत्र में गढ़कालिका माता मंदिर में भीड़ के बीच एक अज्ञात महिला द्वारा दांत से महिला श्रद्धालु के गले की चेन काट ली गई थी। और मंगलवार को जैन मंदिर से लौट रही बुजुर्ग महिला के गले से चेन झपटकर बाइक सवार फरार हो गया था। तीनों मामलों में पुलिस ने अब तक किसी को गिरफ्तार नहीं किया है। लगभग हर वारदात में पुलिस के पास आरोपियों की फुटेज है। लेकिन आरोपी नहीं मिल पा रहे है।

खबरें और भी हैं...