पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

राहत की तैयारी:31 के बाद दिन में खुल सकता है शहर, शाम 7 बजे से रहेगा कर्फ्यू

उज्जैन4 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • ट्रायल के लिए पुलिस ने शाम की सख्ती शुरू की
  • क्लिनिक खोलने के लिए आज बैठक आज, इसके बाद बिल्डिंग मटेरियल और ऑटोमोबाइल को मिल सकती है छूट
  • आईजी बोले- अगले कुछ महीने शाम केे बाद कर्फ्यू को जीवन का हिस्सा बनाना होगा

लॉकडाउन-4 31 मई को खत्म हो रहा है। इसके बाद प्रशासन और पुलिस विभाग दो महीने से घरों में बंद लोगों को राहत देने की तैयारी कर रहा है। 1 जून से दिन में शहर खोला जा सकता है, लेकिन शाम 7 बजे से सुबह 7 बजे तक कर्फ्यू जारी रहेगा। शहर को धीरे-धीरे सामान्य करने की शुरुआत हो चुकी है। पहले उद्योग खोले गए, फिर सरकारी कामों की अनुमित दी गई। अब क्लिनिक खोलने की तैयारी है। इसके लिए शनिवार को डॉक्टर्स की बैठक बुलाई गई है। सहमति बनती है तो जल्द ही इन्हें शुरू किया जा सकता है। 
पुलिस ने शहर खोलने का ट्रायल शुरू कर दिया है। दो दिन से शाम 7 बजे बाद सख्ती बढ़ा दी गई है। शुक्रवार को भी शाम के 7 बजते ही पुलिस ने शहर में घूम रहे लोगों को घर भेजा, जो लोग पास के साथ सड़कों पर थे, उन्हें समझाया कि घर जाने का समय शाम 6 बजे कर लिया जाएं ताकि शाम 7 बजे के बाद लागू कर्फ्यू के दौरान सड़क पर नहीं आना पड़े। सूनी सड़कों पर आईजी राकेश गुप्ता और एसपी मनोज कुमार सिंह दौरा करने निकले। आईजी गुप्ता ने कहा जल्द ही सुबह के समय लोगों को थोड़ी राहत दी जाएगी। इस के लिए नियम बनाए जा रहे हैं। शाम 7 से सुबह 7 बजे तक टोटल लॉकडाउन की व्यवस्था का पालन लोगों को अगले कुछ महीनों तक करना होगा। इसे अगर स्व अनुशासन के साथ जीवन का हिस्सा मान लेंगे तो किसी को कोई परेशानी नहीं होगी और मुश्किल आसान हो जाएगी।
ऐसी है तैयारी और उम्मीद
1. 22 मार्च से ही शहर के निजी क्लिनिक बंद हैं। शनिवार को प्रशासन ने निजी डॉक्टरों की बैठक बुलाई है। इसमें क्लिनिक खोलने को लेकर सहमति बनेगी। 
2. शहर में सरकारी निर्माण कार्य भी शुरू किए जा रहे हैं। ऐसे में निजी निर्माण भी शुरू करने के लिए बिल्डिंग मटेरियल कारोबारियों को भी छूट दी जा सकती है। 
साबरमती एक्सप्रेस ट्रेन के लिए बुकिंग शुरू, पहले दिन 80 यात्रियों ने खरीदे टिकट
एक जून से ट्रेन का सफर शुरू हो जाएगा, इसके लिए शुक्रवार से आरक्षण कार्यालय में टिकट बुकिंग शुरू कर दी, पहले दिन 35 लोगों ने बुकिंग कराई है। इसके अंतर्गत 80 यात्रियों ने सफर के लिए टिकट बुकिंग कराई है। शुक्रवार को केवल साबरमती एक्सप्रेस ट्रेन के लिए टिकट बुकिंग की गई। ऐसी जानकारी मिली है कि उज्जैन से केवल साबरमती एक्सप्रेस ट्रेन ही चलेगी। हालांकि देश में कहीं भी सफर के लिए आरक्षण केंद्र से टिकट बुकिंग कराई जा सकती है। इसके लिए लिंक ट्रेन इंदौर रतलाम या भोपाल से मिल सकती है। फिलहाल ऐसी सूचना है कि उज्जैन से केवल एक ही ट्रेन साबरमती एक्सप्रेस चलाई जाएगी।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- आज का दिन पारिवारिक व आर्थिक दोनों दृष्टि से शुभ फलदाई है। व्यक्तिगत कार्यों में सफलता मिलने से मानसिक शांति अनुभव करेंगे। कठिन से कठिन कार्य को आप अपने दृढ़ विश्वास से पूरा करने की क्षमता रखे...

और पढ़ें