पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

कोरोना:धीरे-धीरे खुलेगा शहर, 26 मई से शुरू होंगे निजी क्लिनिक

उज्जैन4 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • 25 नए पॉजिटिव, निगम ठेकेदार सहित दो की मौत
  • पॉजिटिव आए लोगों में महिदपुर के 3 और बड़नगर के 2 मरीज

लाॅकडाउन-4 के आखिरी चरण में अब शहर को धीरे-धीरे खोलने की तैयारी की जा रही है। इसके तहत अब 26 मई से शहर के निजी क्लिनिक खोले जाएंगे। स्वास्थ्य विभाग ने निजी डॉक्टरों को क्लिनिक खोलने की गाइडलाइन समझा दी है। शनिवार को सीएमएचओ डॉ.महावीर खंडेलवाल ने निजी क्लिनिक संचालकों और डॉक्टरों को इसके निर्देश जारी किए। उन्होंने बताया कि निजी क्लिनिक में आने वाले प्रत्येक व्यक्ति की स्क्रीनिंग करना होगा।

सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करना होगा। डॉक्टरों को पूरी सुरक्षा किट पहनकर इलाज करना होगा। कोरोना संदिग्ध मरीज को तत्काल माधव नगर अस्पताल भिजवाना होगा। निजी अस्पताल पहले से खुले हुए हैं। यहां फ्लू ओपीडी चलाई जा रही है, ताकि संदिग्ध मरीज की पहचान हो सकें।
ग्रामीण क्षेत्र की शराब दुकानें खुली, शहर में 26 के बाद निर्णय
शासन के निर्देश के बाद जिला प्रशासन ने जिले के ग्रामीण क्षेत्र की शराब दुकानें खुलवा दी है। ये शनिवार से शुरू हो गई। इनमें उज्जैन सहित शहरी क्षेत्र की शराब दुकानों को लेकर 26 मई के बाद निर्णय होगा। शहरी क्षेत्र रेड जोन में होने से यहां शराब दुकानें फिलहाल नहीं खोली जा रही है। 
एक गंभीर मरीज पर प्लाज्मा ट्रायल, दूसरे का सामान्य इलाज करेंगे
आरडी गार्डी मेडिकल कॉलेज में प्लाज्मा डोनेट के बाद अब मरीजों पर पहले प्रयोग के तौर पर इलाज किया जाएगा। अभी मेडिकल कॉलेज और प्लाज्मा लेगा। इसके बाद दो एक जैसे गंभीर मरीजों का चयन किया जाएगा। एक का इलाज प्लाज्मा से करेंगे और दूसरे का इलाज सामान्य पद्धति से होगा। इसके बाद एनॉलिसिस किया जाएगा कि प्लाज्मा से कितना फायदा हुआ। इसकी रिपोर्ट के बाद आगे इलाज की दिशा तय होगी।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- अध्यात्म और धर्म-कर्म के प्रति रुचि आपके व्यवहार को और अधिक पॉजिटिव बनाएगी। आपको मीडिया या मार्केटिंग संबंधी कई महत्वपूर्ण जानकारी मिल सकती है, इसलिए किसी भी फोन कॉल को आज नजरअंदाज ना करें। ...

और पढ़ें