पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

अनुदान राशि की मांग:किन्नरों ने 12 मिनट तक कलेक्टर की गाड़ी राेकी, लिखित आश्वासन पर रास्ता छोड़ा

उज्जैन6 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
कलेक्टर से लिखित आश्वासन लेते किन्नर। - Dainik Bhaskar
कलेक्टर से लिखित आश्वासन लेते किन्नर।
  • ताली बजाते हुए 12 मिनट तक उन्होंने कलेक्टर की गाड़ी रोके रखा

बृहस्पति भवन पर मंगलवार को किन्नरों ने कलेक्टर आशीष सिंह का घेराव कर दिया। वे सरकार द्वारा दी जाने वाली अनुदान राशि की मांग को लेकर यहां पहुंचे थे। ताली बजाते हुए 12 मिनट तक उन्होंने कलेक्टर की गाड़ी रोके रखा। ऐसे में अंतत: कलेक्टर को लिखकर देना पड़ा कि जैसे ही आवंटन प्राप्त होगा, वैसे ही उसी दिन भुगतान किया जाएगा। इसके बाद किन्नरों ने थैंक्यू वैरी मच कहते हुए रास्ता छोड़ा।

बृहस्पति भवन पर श्री हरि वैष्णव वैश्विक संघ से जुड़े किन्नर पहुंचे थे। इस समय यहां जनसुनवाई की भीड़ लगी थी और कलेक्टर वीसी में थे। ऐसे में तहसीलदार श्रीकांत शर्मा ने इनसे चर्चा की। पिया सहित अन्य किन्नरों ने उन्हें बताया कि सरकार की तरफ से उनके लिए हर वर्ष दो लाख रुपए फंड आता है।

14 से 16 जनवरी तक किन्नरों ने वर्कशाप का आयोजन किया था। इसके लिए 70 हजार मंजूर भी हुए, लेकिन अब तक नहीं मिले हैं। पंथारी बाबू कहते हैं कि फंड आएगा तो देंगे। लगातार हमें टाल रहे हैं, चक्कर लगवा रहे हैं। अप्रैल में हमारा संघ पुत्र यज्ञ करने जा रहा है। इसके लिए हमें रुपयों की सख्त जरूरत है।

तहसीलदार शर्मा चाह रहे थे कि कलेक्टर के आने से पहले वे उन्हें यहां से रवाना कर दें, लेकिन उन्होंने कलेक्टर से मिलने व अपनी समस्या का आज ही समाधान करवाने की जिद पकड़ ली। चूंकि कलेक्टर को देर हो रही थी तो वे गाड़ी से पुन: उतरे और कहा एक कागज लाओ।

उन्होंने कोरे कागज पर लिखकर दिया कि जैसे ही आवंटन प्राप्त होगा वैसे ही उसी दिन भुगतान किया जाएगा। कलेक्टर ने साइन भी किए। कलेक्टर आशीष सिंह के अनुसार किन्नरों के लिए अलग से कोई फंड सरकार से नहीं आता है। चूंकि यह लोग किसी आयोजन के लिए राशि की मांग करने आए थे, लिहाजा इनकी मदद निराश्रित निधि से करने का भरोसा दिलाया था। इन्हें कुछ हद तक मदद कर दी जाएगी। बाकी जितना यह फंड मांग रहे हैं, ऐसा सरकार से नहीं आता है।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- आज जीवन में कोई अप्रत्याशित बदलाव आएगा। उसे स्वीकारना आपके लिए भाग्योदय दायक रहेगा। परिवार से संबंधित किसी महत्वपूर्ण मुद्दे पर विचार विमर्श में आपकी सलाह को विशेष सहमति दी जाएगी। नेगेटिव-...

    और पढ़ें