• Hindi News
  • Local
  • Mp
  • Ujjain
  • The Farmer's Family Was Beaten Up For Grabbing The House, The Contract Was Signed By Sticking A Knife, The Incident Of Ujjain's Tarana

जुल्म के निशान:मकान हड़पने किसान परिवार को पीटा, कट्टा अड़ाकर साइन करवाया अनुबंध, उज्जैन के तराना की घटना

उज्जैन10 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
ऐसे पीटा गांव के ही युवक को। - Dainik Bhaskar
ऐसे पीटा गांव के ही युवक को।

मकान का सौदा करने के लिए एग्रीमेंट करने के पहले कुछ लोगों ने तराना में किसान परिवार को पीटपीटकर लहुलुहान कर दिया। आधे घंटे तक पूरे परिवार को बेरहमी से पीटने के बाद हमलावर कट्टे के दम पर अनुबंध पर साईन करवाकर ले गए।

घटना तराना स्थित ग्राम नाटाखेड़ी की है। यहां का निवासी चौकीदार सिद्धू पिता रामाजी मालवीय (50) अपना एक मकान बेचना चाहता है। जिसे ज्ञानसिंह पिता बाबूलाल गुर्जर ने खरीदने की इच्छा जाहिर की।

बुधवार को सिद्धू के छोटे भाई प्रकाश ने मकान के सौदा की बात भगवानसिंह नायक से कर ली। जानकारी मिलते ही रात करीब 10.30 बजे ज्ञानसिंह भाई संजू व कुछ बदमाशों को लेकर सिद्धू के घर पहुंचा और पत्थर फेंकने लगा। सिद्धू के बेटे मनोहर ने रोकने का प्रयास किया तो उस पर लाठी लेकर टूट पड़े। उसकी चीख सूनकर सिद्धु, मां लीलाबाई, चचेरा भाई नीलेश व मनोहर पिता जयराम बचाने आए तो हमलावरों ने उन्हें भी पीट दिया। घटना में गंभीर चोट आने पर सिद्धू, लीलाबाई को जिला अस्पताल में भर्ती कराया।

समाज की मांग -

घटना के बाद समाज के लोग परिजनों से मिलने अस्पताल पहुंचे।
घटना के बाद समाज के लोग परिजनों से मिलने अस्पताल पहुंचे।

घटना का पता चलते ही भारतीय बलाई महासभा पदाधिकारी धर्मेंद्र सोलंकी अस्पताल पहुंचे। उन्हें घायलों ने बताया कि हमलावरों ने कट्टे की नोक पर मकान खरीदने के अनुबंध पर साईन करवा लिए। इस पर सोलंकी ने पुलिस अधिकारियों से आरोपियों पर स त कार्रवाई की मांग की है। पुलिस ने 323, 294, 506, 34 व एससीएसटी एक्ट के तहत केस दर्ज किया है।

मेडिकल रिपोर्ट के बाद बढ़ाएंगे धारा -

गुर्जर समाज के लोगों ने मालवीय समाज के लोगों से मारपीट की है। घटना की वजह प्लाट खरीदना रहा है। मामले में मेडिकल रिपोर्ट के आधार पर धाराएं बढ़ सकती है।

संजय मंडलोई, टीआई थाना तराना।