पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App
  • Hindi News
  • Local
  • Mp
  • Ujjain
  • The Five Accused Of Murder, Have Been Sentenced To Life Imprisonment; She Was Stabbed To Death Two Years Ago In Ranjish, Fined Rs 7500

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग में सुनाया फैसला:हत्या के पांच आरोपियों को आजीवन कारावास; रंजिश में दो साल पहले चाकू मारकर हत्या की थी, 7500 रुपए अर्थदंड भी किया

उज्जैन2 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
प्रतीकात्मक फोटो

वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए कोर्ट ने हत्या के पांच आरोपियों को आजीवन कारावास की सजा सुनाई है तथा 7500 रुपए का अर्थदंड किया है। आरोपियों ने वर्ष 2018 में पुरानी रंजिश के चलते महाकाल क्षेत्र में दुकान संचालक की चाकू मारकर हत्या कर दी थी।

जिला लोक अभियोजन अधिकारी राजकुमार नेमा ने बताया 7 अप्रैल-2018 को फरियादी विवेक पिता भरत सिंह लोधी निवासी भागसीपुरा ने थाना महाकाल पहुंचकर रिपोर्ट दर्ज करवाई कि मैं कैटरिंग का कार्य करता हूं। मेरी माधव सेवा न्यास परिसर में दुकान नं. 27 है जो मैंने मेरे चचेरे भाई संजय को चलाने के लिए दी थी। चचेरे भाई संजय का मेरे पास फोन आया था कि विशाल, अतुल, राजू, कम्मू और शंकर दुकान पर आए हैं और मुझसे झगड़ा कर रहे हैं।

इस पर मैं और कृष्णा वापस दुकान पर पहुंचे तो यह सभी 5 लोग संजय के भाई मनोज से गाली-गलौज कर रहे थे। मनोज ने इन्हें गाली गलौज से मना किया तो विशाल, अतुल, राजू, कम्मू एवं शंकर ने चाकू निकाल लिए और मनोज को जान से मारने की नीयत से दौड़े तो मैंने शंकर को पकड़कर पीछे धकेला। कृष्णा और संजय मनोज को बचाने गए तो विशाल, कम्मू, राजू, अतुल, चारों संजय और कृष्णा को जान से खत्म करने की नीयत से चाकू से वार करने लगे।

जिससे संजय को छाती और सीधे हाथ पर चोटें आई तथा कृष्णा को बांयी तरफ छाती पर चोट आई। मनोज संजय को बैठाकर एक अन्य व्यक्ति के साथ अस्पताल रवाना हुआ और मैं कृष्णा को बाइक से लेकर जिला अस्पताल लेकर पहुंचा था। जहां डाक्टरों को दिखाया और उसके बाद गुरुनानक हॉस्पिटल में ले गए, जहां डाॅक्टर ने संजय को मृत घोषित कर दिया। पुरानी रंजिश के चलते हमला किया गया था। पुलिस ने प्रकरण दर्ज कर अभियोग पत्र कोर्ट में प्रस्तुत किया।

इन आरोपियों को हुई सजा
सुनवाई के बाद जिला एवं सत्र न्यायाधीश एनपी सिंह ने आरोपी राजू मिर्ची उर्फ राजेश पिता नंदकिशोर कहार 23 साल निवासी योगेश्वर भक्त भंडार खईया, शंकर चौहान पिता संतोष 21 साल निवासी योगमाया मंदिर के सामने, विशाल पिता हरिओम 19 साल निवासी गणेश कॉॅलोनी गणेश मंदिर के पास, अतुल ठाकुर उर्फ अभिषेक पिता राजेंद्र सिंह 19 साल निवासी चारधाम मंदिर के पास गणेश काॅलोनी जयसिंहपुरा व कमलेश उर्फ कम्मू पिता अशोक 20 साल निवासी कहारवाड़ी को धारा 302 भादवि में आजीवन कारावास, धारा 307 में प्रत्येक को सात-सात साल का सश्रम कारावास एवं धारा 148 भादवि में आरोपियों को तीन-तीन साल कारावास व 7,500 रुपए अर्थदंड किया। अभियोजन की ओर से अंतिम तर्क उप-संचालक डाॅ. साकेत व्यास द्वारा किए। शासन की ओर से पैरवी राजकुमार नेमा द्वारा की गई।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- इस समय ग्रह स्थितियां आपके स्वाभिमान और आत्म बल को बढ़ाने में भरपूर योगदान दे रहे हैं। काम के प्रति समर्पण आपको नई उपलब्धियां हासिल करवाएगा। तथा कर्म और पुरुषार्थ के माध्यम से आप बेहतरीन सफलता...

और पढ़ें

Open Dainik Bhaskar in...

  • Dainik Bhaskar App
  • BrowserBrowser