• Hindi News
  • Local
  • Mp
  • Ujjain
  • The Founder Of Karni Sena Was Put Under House Arrest By The UP Government In Ujjain Against UP CM Yogi

सम्राट मिहिर भोज को गुर्जर लिखने पर विवाद:करणी सेना के संस्थापक को उप्र सरकार ने दिल्ली में नजरबंद किया, उज्जैन में उप्र के सीएम योगी के खिलाफ प्रदर्शन

उज्जैनएक वर्ष पहले
  • कॉपी लिंक

उज्जैन के टावर चौक पर श्री राजपूत करणी सेना के 100 से अधिक कार्यकर्ताओं ने उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के खिलाफ प्रदर्शन किया। उत्तर प्रदेश पुलिस ने दिल्ली पहुंचकर करणी सेना के संस्थापक लोकेन्द्र सिंह कालवी को होटल में नजरबंद किया है। इससे नाराज कार्यकर्ताओं ने नारेबाजी की। आने वाले विधानसभा चुनाव में योगी सरकार को परिणाम भुगतने की धमकी देते हुए प्रदर्शन किया।

सम्राट मिहिर भोज को गुर्जर बताकर उनकी प्रतिमा का अनावरण करने के संबंध में उपजे विवाद की आग उज्जैन में भी देखने को मिली। भोज की जाति को लेकर उत्पन्न हुआ विवाद शांत होने का नाम नहीं ले रहा है। इसी मामले में उत्तर प्रदेश पुलिस ने करणी सेना के संस्थापक लोकेन्द्र सिंह कालवी को होटल में नजरबंद कर दिया।

राजपूत करणी सेना मूल के प्रदेश अध्यक्ष शिवप्रताप सिंह ने बताया कि सम्राट मिहिर भोज की जाति पर उपजे विवाद में उनका नाम शिलालेख में गुर्जर लिखा है। ये महापुरुषों का अपमान है। इस बात का विरोध करने जब करणी सेना के संस्थापक लोकेन्द्र कालवी पंहुचे, तो उन्हें यूपी सरकार ने नजर बंद करवा दिया। हम उप्र सरकार से जल्द कालवी को छोड़ने का आग्रह करते हैं। अगर इन्हें नहीं छोड़ा गया तो आगे उग्र प्रदर्शन किए जाएंगे। राजूपत समाज के इतिहास से छेड़छाड़ की गयी तो सहन नहीं किया जाएगा।

खबरें और भी हैं...