पुण्य का कार्य:कोरोना में जिनकी रोजी-रोटी नहीं चली सरकार ने उनके लिए योजना लागू की

उज्जैन2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • पटेल नगर में कंट्रोल दुकान पर अन्नोत्सव में बोले जिले के प्रभारी मंत्री देवड़ा
  • अन्नोत्सव : बैग में वितरित किया 10-10 किलो राशन

कोविड में जिनकी रोजी-रोटी नहीं चली, उनके लिए भोजन, जीवन एवं सम्मान देने के लिए प्रधानमंत्री गरीब कल्याण अन्न योजना लागू की गई है। अब तीसरी लहर की बात हो रही है। ईश्वर करे यह न आए, लेकिन इसकी तैयारी हमें डटकर करना चाहिए। सभी लोगों को वैक्सीन लग जाए, कोई भी वंचित न रहे। सभी लोगों का यह दायित्व है कि वे अपने अड़ोस-पड़ोस के लोगों को वैक्सीन लगवाने के लिए प्रेरित करें। यह पुण्य का कार्य होगा।

यह बात जिले के प्रभारी मंत्री जगदीश देवड़ा ने कही। वे शनिवार को पटेल नगर की कंट्रोल की दुकान पर अन्नोत्सव को संबोधित कर रहे थे। समारोह के सभी अतिथियों ने प्रदेश के पूर्व मंत्री बाबूलाल जैन का निधन होने से किसी भी तरह का स्वागत सत्कार नहीं करवाया। सांसद अनिल फिरोजिया ने कहा कि प्रधानमंत्री गरीब कल्याण अन्न योजना अंतर्गत गरीबों को नि:शुल्क राशन वितरण किया जा रहा है। विगत कई वर्षों से प्रधानमंत्री गरीबों के कल्याण की योजना बना रहे हैं। प्रदेश में इस योजना से 1 करोड़ 15 लाख परिवार लाभान्वित हो रहे हैं।

एलईडी पर प्रधानमंत्री व मुख्यमंत्री का उद्धबोन
स्थानीय कार्यक्रम के बाद एलईडी पर मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान एवं इसके बाद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का उद्बोधन प्रसारित किया गया। कार्यक्रम में अतिथियों ने प्रतीकात्मक रूप से 10 हितग्राहियों को 10 किलो अनाज बैग में वितरित किया। इस दौरान विधायक पारस जैन, कलेक्टर आशीष सिंह, एसपी सत्येंद्र कुमार शुक्ल, जिला आपूर्ति अधिकारी एमएल मारू आदि मौजूद रहे।

खबरें और भी हैं...