• Hindi News
  • Local
  • Mp
  • Ujjain
  • The Impact Of Yas In The City Of Mahakal After Cyclonic Storm Tau Te; Strong Rain Accompanied By Strong Wind Storm, Impact In Mahidpur Too

MP में ताउ-ते के बाद यास तूफान:नौतपा में गर्मी पड़नी थी, लेकिन उज्जैन के महिदपुर और मंदसौर के पिपलिया मंडी में तेज आंधी के साथ बारिश, कई जगह बादल छाने से बढ़ी उमस

उज्जैन6 महीने पहले
  • कॉपी लिंक

ताउ-ते के बाद देश में तेजी से बढ़ रहे चक्रवाती तूफान यास का असर मध्यप्रदेश पर भी दिखने लगा है। नौतपा चल रहे हैं। इसके बावजूद बुधवार को उज्जैन के महिदपुर, मंदसौर के पिपलिया मंडी और रतलाम ढोढर में दोपहर में जोरदार बारिश हुई। इसके अलावा, खंडवा, होशंगाबाद, सागर और विंध्य क्षेत्र में कई जगह बादल छाए हुए हैं। बारिश और बादल छाने से उमस बढ़ गई है। विंध्य क्षेत्र में प्रशासन ने तूफान की चेतावनी जारी की है। भोपाल में सुबह से धूप छाई हुई है। हालांकि दिन में बादल भी छाए रहे।

दरअसल, विगत दिनों कई राज्यों में चक्रवती तूफान ताउ ते का असर देखने को मिला था। उज्जैन में भी बारिश और आंधी तूफान की गूंज थी। इसके बाद अब एक बार फिर अन्य तूफान यास महाकाल की नगरी में असर दिखा रहा है। बुधवार को जिले में अचानक मौसम ने करवट बदली और तेज बारिश हुई, जिससे जनजीवन अस्त व्यस्त हो गया। करीब एक घंटे लगातार बारिश होने से कई जगह पानी भर गया।

मौसम वैज्ञानिक पीके साह ने बताया कि बंगाल की खाड़ी से नमी आने से प्रदेश में बादल बन रहे है। उड़ीसा के तट से टकरा रहे यास तूफान का प्रदेश में अगले दो दिन असर दिख सकता है। इससे पूर्वी मध्य प्रदेश के जबलपुर, शहडोल, रीवा समेत आसपास के संभाग में तेज हवा के साथ गरज-चमक के साथ हल्की बारिश हो सकती है। इसके अलावा पश्चिमी मध्य प्रदेश के बाकी हिस्से में भी बादल छाने के साथ बूंदाबांदी हो सकती है। साह ने बताया कि तूफान उड़ीसा के तट से टकराने के बाद झारखड़, छत्तीसगढ़ होते हुए प्रदेश तक आ सकता है। हालांकि इसके पहले भी खत्म हो सकता है।

गुना में नौतपा के पहले दिन 40 डिग्री तापमान रहने के बाद दूसरे दिन 2 डिग्री की बढ़ोतरी हुई है। बुधवार को अधिकतम तापमान 42.4 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया।

खंडवा में दिन भर से तेज धूप के साथ तेज उमस थी। शाम को बादल छा गए।

रतलाम के ढोढर और आसपास के क्षेत्रों में तेज हवाओं के साथ हुई बारिश

इंदौर में सुबह से धूप थी। शाम को आसमान में बादल छा गए।

भिंड में आसमान साफ है। तेज धूप खिली है। गर्म हवाएं चलती रहीं।

सागर में दिनभर आसमान में बादलों की आवाजाही रही। हवाएं में गर्माहट महसूस हुई। तापमान 39 डिग्री के पार पहुंचा। आसमान में हल्के बादल छाए हुए हैं।

होशंगाबाद में सुबह से तेज धूप निकली। दिन में गर्म हवाएं चल रही। आसमान में हल्के बादल चाहे रहे। ग्वालियर में धूप छाई हुई है। इससे दिनभर उमस रही।

गेहूं उपार्जन कार्य स्थगित

खबरें और भी हैं...