पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App
  • Hindi News
  • Local
  • Mp
  • Ujjain
  • The Lokayukta Caught The Peon Of The Registry Office Taking A Bribe Of 3 Thousand; Was Made Copying Branch Charge

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

उज्जैन में 3 हजार की घूस लेेते पकड़ाया प्यून:रजिस्ट्री कार्यालय में चपरासी को बना दिया नकल शाखा प्रभारी, रजिस्ट्री की कॉपी के लिए मांग रहा था रुपए

उज्जैन11 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
चपरासी के रिश्वत लेते पकड़े जान - Dainik Bhaskar
चपरासी के रिश्वत लेते पकड़े जान

उज्जैन लोकायुक्त ने एक बार फिर काले धन की उगाही करने वाले धन कुबेर को रंगे हाथ पकड़ा है। उज्जैन भारत पूरी क्षेत्र के रजिस्ट्री कार्यालय में चपरासी के पद पर पदस्थ नारायण रावत को लोकायुक्त पुलिस ने धर दबोचा। लोकायुक्त पुलिस ने बताया कि तराना तहसील निवासी शैलेन्द्र पंवार ने अपने भाई की जमीन की रजिस्ट्री की कॉपी निकलवाने के लिए आवेदन दिया था।

इसको लेकर आवेदक शैलेन्द्र पंवार को कई दिनों तक चक्कर लगवाने के बाद आरोपी नारायण रावत ने कॉपी निकलवाने के नाम पर 4000 रुपए की मांग की। इस पर शैलेन्द्र ने इस बात की शिकायत लोकायुक्त को कर दी। गुरुवार को 3000 रुपए के लेन-देन के चलते आरोपी नारायण रावत रंगे हाथ पकड़ा गया।

मामले की जानकारी मिलते ही लोकायुक्त पुलिस ने नारायण को पकड़ने के लिए जाल बिछाया। नारायण ने 4 हजार की जगह 3 हजार रुपए आवेदक शैलेन्द्र से लिए। इसके बाद शैलेन्द्र ने पुलिस को इशारा किया और और तब पुलिस ने आरोपी को गिरफ्तार कर लिया। आरोपी से केमिकल लगे नोट जब्त कर लिए गए।

लोकायुक्त डीएसपी वेदांत शर्मा ने बताया कि आखिर रजिस्ट्री कार्यालय में ये किस अधिकारी के लिए काम कर रहा है। नारायण रावत का पद चपरासी है और इसे नकल शाखा प्रभारी किसने बनाया इसकी भी जांच की जाएगी।

पहले पांच हजार भी लिए थे
आरोपी के नकल शाखा में प्रभारी बनाए जाने को लेकर कई सवाल खड़े हो रहे है। इससे पहले 12 मार्च को भी शैलेन्द्र से आरोपी ने 5000 रुपए ले लिए थे। इसके बाद शैलेन्द्र ने अफसरों से शिकायत भी की लेकिन कोई कार्यवाही नहीं हुई।

खबरें और भी हैं...

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- कुछ रचनात्मक तथा सामाजिक कार्यों में आपका अधिकतर समय व्यतीत होगा। मीडिया तथा संपर्क सूत्रों संबंधी गतिविधियों में अपना विशेष ध्यान केंद्रित रखें, आपको कोई महत्वपूर्ण सूचना मिल सकती हैं। अनुभव...

और पढ़ें