पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App
  • Hindi News
  • Local
  • Mp
  • Ujjain
  • The Mahakaleshwar Temple Is Now Visited Only By Barricades, The Collector Amended The Order Of Section 144

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

बाबा महाकाल का दरबार:महाकालेश्वर मंदिर में अब केवल बेरिकेड्स से दर्शन, कलेक्टर ने धारा-144 के आदेश में संशोधन किया

उज्जैन12 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
आदेश का उल्लंघन करने पर धारा 188 के तहत कार्रवाई की जाएगी।  - Dainik Bhaskar
आदेश का उल्लंघन करने पर धारा 188 के तहत कार्रवाई की जाएगी। 

ज्योतिर्लिंग महाकालेश्वर मंदिर में बढ़ते कोरोना संक्रमण के चलते नए प्रतिबंध लगा दिए हैं। दर्शनार्थियों को अब केवल गणेश मंडपम के बेरिकेड्स से ही दर्शन करना होंगे। श्रद्धालुओं को मंदिर परिसर में घूमने पर भी रोक लगा दी गई है। दर्शनार्थी कतार से आकर दर्शन करेंगे तथा निर्गम द्वार से बाहर जाएंगे।

शहर में कोरोना संक्रमण लगातार बढ़ रहा है। हर दिन संक्रमित मरीजों की संख्या बढ़ रही है। ऐसे में मंदिर परिसर को संक्रमण से बचाने के लिए कलेक्टर आशीष सिंह ने सोमवार को नए आदेश जारी किए। 27-28 मार्च को जारी धारा 144 के आदेश में संशोधन करते हुए जारी नए आदेश के अनुसार महाकालेश्वर मंदिर में नंदीगृह, जल द्वार, चांदी द्वार, नगाड़ा द्वार, प्रवचनधाम द्वार से कोई भी श्रद्धालु प्रवेश नहीं करेगा। इन द्वारों को श्रद्धालुओं के लिए प्रतिबंधित कर दिया गया है। केवल मंदिर के पुजारी, पुरोहित और कर्मचारी को इस प्रतिबंध से छूट रहेगी।

दर्शनार्थी केवल बेरिकेडिंग से ही दर्शन करेंगे। नए आदेश के तहत दर्शनार्थियों की मंदिर प्रांगण में आवाजाही भी प्रतिबंधित कर दी है। श्रद्धालु दर्शन के बाद निर्गम द्वार से बाहर जाएंगे। हालांकि मंदिर प्रबंध समिति ने प्रांगण में प्रवेश, नंदीगृह से दर्शन आदि पर पहले से रोक लगा दी थी। लेकिन इसके बावजूद येनकेन प्रकारेण कई लोग नंदीगृह, चांदी द्वार, जल द्वार, प्रवचनधाम द्वार से प्रवेश कर दर्शन कर रहे थे। सोमवार को जारी नए आदेश के तहत नए प्रतिबंध लागू कर दिए गए हैं। आदेश का उल्लंघन करने पर धारा 188 के तहत कार्रवाई की जाएगी।
नए आदेश में यह भी प्रतिबंध
शहर के देवासगेट, नानाखेड़ा बसस्टैंड तथा रेलवे स्टेशन के पास स्थित भोजनालय, रेस्टोरेंट में शहर से बाहर से आए यात्रियों को यात्रा टिकट, परिचय-पत्र आदि के आधार पर बैठाकर खाना खिलाया जा सकेगा। लेकिन यह सुविधा लॉकडाउन के दौरान बंद रहेगी। लॉकडाउन में सभी दुकानें बंद रहेंगी।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- आज मार्केटिंग अथवा मीडिया से संबंधित कोई महत्वपूर्ण जानकारी मिल सकती है, जो आपकी आर्थिक स्थिति के लिए बहुत उपयोगी साबित होगी। किसी भी फोन कॉल को नजरअंदाज ना करें। आपके अधिकतर काम सहज और आरामद...

    और पढ़ें