• Hindi News
  • Local
  • Mp
  • Ujjain
  • The Paper To Be Held On Thursday, On Saturday, It Was Decided To Give A Gap Of 1 Day Due To Having Two Question Papers Together.

बीएससी थर्ड ईयर का प्रश्न पत्र अब 28 को:गुरुवार को होने वाला पेपर शनिवार को , दो प्रश्न पत्र एक साथ होने से 1 दिन का गैप देने निर्णय

उज्जैनएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक

उज्जैन। विक्रम विश्वविद्यालय की वार्षिक पद्धति की द्वितीय और तृतीय वर्ष की परीक्षा के दौरान बी.एस.सी तृतीय वर्ष 26 मई को आयोजित होने वाला प्रश्न पत्र अब 28 मई को होगा। विद्यालय प्रशासन 25 मई को इसकी अधिसूचना जारी कर कॉलेजों को भेजी है।

विक्रम विश्वविद्यालय की वार्षिक परीक्षा का दौर मार्च से चल रहा है। मार्च के दूसरे सप्ताह से बीए ,बी.कॉम ,बीएससी द्वितीय और तृतीय वर्ष की परीक्षा आयोजित हो रही है। इसके तहत 26 मई गुरुवार को बी.एस.सी तृतीय वर्ष का सांख्यिकी विषय का प्रश्न पत्र सुबह 7 से 10 बजे की शिफ्ट में आयोजित होना था। इधर विश्वविद्यालय प्रशासन ने परीक्षा के 1 दिन पहले 25 मई को अधिसूचना जारी कर जानकारी दी कि 26 मई को आयोजित होने वाले बी.एस.सी तृतीय वर्ष का सांख्यिकी विषय का प्रश्न पत्र अब 28 मई को सुबह 7 से 10 के शिफ्ट में आयोजित होगा। प्रश्न पत्र की तारीख फेरबदल करने के पीछे कारण बताया गया कि बी.एस.सी के ग्रुप में 25 मई को गणित का प्रश्न पत्र हुआ। वही अगले दिन 26 मई को सांख्यिकी विषय का प्रश्न पत्र होने से विद्यार्थियों को पढ़ाई के लिए समय नहीं मिल पा रहा था। छात्र हित को देखते हुए सांख्यिकी के प्रश्न पत्र में अध्ययन करने के लिए 2 दिन का गैप देकर 28 मई को प्रश्न पत्र आयोजित किया जा रहा है।

ऐन वक्त पर निकली अधिसूचना विद्यार्थियों तक कैसे पहुंचेगी

विक्रम विश्वविद्यालय बीएससी तृतीय वर्ष सांख्यिकी विषय के प्रश्न पत्र को 2 दिन आगे बलात्कार 28 मई को आयोजित करने के संबंध में अधिसूचना 25 मई शाम को जारी की गई। ऐसे में अगले दिन ही सुबह की शिफ्ट में परीक्षा देने वाले विद्यार्थी कलेजे तक पहुंच जाएंगे। कारण है कि प्रश्न पत्र की तारीख बदलने की सूचना विद्यार्थियों तक कैसे पहुंचेगी। हालांकि विश्वविद्यालय के मीडिया प्रभारी डॉ शैलेश कुमार शर्मा का कहना है कि सभी कॉलेज और परीक्षा केंद्रों को अधिसूचना जारी कर दी है। जिससे विद्यार्थियों को परेशानी नहीं आएगी।