• Hindi News
  • Local
  • Mp
  • Ujjain
  • Third Smuggler Arrested In Four Days, Caught Smack Of One Lakh From A Youth Resident Of Begumbagh

स्मैक माफिया की गिरफ्त में शहर:चार दिन में तीसरा तस्कर गिरफ्तार, बेगमबाग निवासी युवक से एक लाख की स्मैक पकड़ी

उज्जैन16 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
पुलिस द्वारा आरोपी से जब्त स्मैक। - Dainik Bhaskar
पुलिस द्वारा आरोपी से जब्त स्मैक।
  • बेगमबाग का युवक रोज सुबह पुल से लगे कब्रिस्तान के पास जेब में पुड़िया लेकर खड़ा रहता था

शहर में नशे की चेन बड़ी लंबी है और नशे के धंधे में कई नई उम्र के युवक उतर आए हैं क्योंकि इसमें कमाई अच्छी है। चार दिन के दौरान तीसरा तस्कर पकड़ में आया है, जिससे एक लाख रुपए से अधिक कीमत की स्मैक जब्त हुई है। कई थाना क्षेत्रों में धड़ल्ले से स्मैक बिक रही है।

शहर को नशा माफिया की गिरफ्त से बचाने के लिए इनके खिलाफ रासुका और संपत्ति ध्वस्त करने जैसी बड़ी कार्रवाई की भी जरूरत है। बेगमबाग में रहने वाले तनवीर पिता साबिर खान 19 साल से महाकाल थाना पुलिस ने 11 ग्राम स्मैक जब्त की है। जब्त मादक पदार्थ की कीमत एक लाख रुपए से अधिक है।

पुताई का काम करता है आरोपी, ज्यादा पैसा कमाने के चक्कर में बेचने लगा स्मैक की पुड़िया
आरोपी तनवीर पुताई का काम करता है लेकिन अधिक पैसा कमाने के चक्कर में स्मैक का धंधा करने लगा। महाकाल पुलिस ने बताया कि आरोपी बेगमबाग कब्रिस्तान के पास पुल के नीचे रोज सुबह स्मैक की पुड़िया जेब में रखकर खड़ा होता था। नशा करने वाले खुद उससे 250 रुपए की पुड़िया अर्थात टोकन खरीदने के लिए उसे खोजते हुए कब्रिस्तान के पास पहुंच जाते थे।

एएसपी अमरेंद्रसिंह चौहान ने बताया कि आरोपी के खिलाफ एनडीपीएस एक्ट के तहत केस दर्ज किया गया है। कोर्ट में पेश करने पर उसे सेंट्रल जेल भैरवगढ़ भेज दिया। आरोपी स्थानीय खरीदारों से ही माल खरीदकर बेचता था, ऐसा पता चला है। जिनके बारे में तनवीर के मोबाइल की डिटेल निकलवाई जा रही है। उन्हें भी पकड़ा जाएगा।

हमउम्र लड़कों को ही नशे की लत लगा रहे
नशा बेचने वाले नई उम्र के सामने आ रहे हैं। चार दिन में दो थानों की पुलिस ने चार तस्कर पकड़े हैं। नीलगंगा पुलिस ने केडी गेट निवासी साहिल 23 साल को हाल में ही गिरफ्तार कर 105 ग्राम चरस जब्त की थी। इसके बाद पीपलीनाका महावीरनगर निवासी विक्की प्रजापत को गिरफ्तार करने पर उससे 95 स्मैक की पुड़िया जब्त हुई थी।

दोनों कम उम्र के युवक हैं और अब महाकाल पुलिस की गिरफ्त में आया तनवीर तो दुर्लभ विरोधी सोशल मीडिया गैंग का सदस्य भी बताया गया है। एएसपी अमरेंद्रसिंह ने बताया कि आशंका है आरोपी कहीं हमउम्र लड़कों को ही नशे की लत का शिकार तो नहीं बना रहे, इस बारे में भी पता किया जा रहा है। जल्द ही नशा बेचने वाले अन्य तस्करों के खिलाफ भी बड़ी कार्रवाई की जाएगी।

पुड़िया बेचने वाले की रोज की कमाई 2 हजार रुपए
बुधवार को नीलगंगा पुलिस द्वारा गिरफ्तार विक्की मीणा स्मैक की 80 पुड़िया लेकर स्मैकचियों को बेचने निकला था। पूछताछ उसने बताया था कि स्थानीय नशा बेचने वालों से वह स्मैक खरीदता है। इससे उसे रोज करीब दो हजार रुपए बचते हैं। स्थानीय खरीददारों के तार आगर के तस्करों से जुड़े हैं, जो राजस्थान के घाटाखेड़ी से माल लेकर आते हैं।

खबरें और भी हैं...