• Hindi News
  • Local
  • Mp
  • Ujjain
  • Three Electric Shops Opened Fire From Shot Circuit In Ujjain On Sunday Morning In New Road Area, Fire Could Be Extinguished In Two Hours

शार्ट सर्किट से लगी आग:उज्जैन के नई सड़क इलाके में इलेक्ट्रिक की तीन दुकानों में लगी भीषण आग, दो घंटे में बुझाई जा सकी आग

उज्जैन9 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
रविवार सुबह उज्जैन के नई सड़क इलाके में दुकानों में लगी आग - Dainik Bhaskar
रविवार सुबह उज्जैन के नई सड़क इलाके में दुकानों में लगी आग
  • आग पर काबू पाने के लिए दमकल की चार गाड़ियों को लगाना पड़ा

उज्जैन में रविवार तड़के खाराकुआं थाना क्षेत्र के नई सड़क इलाके में भीषण आग लग गई। फायर ब्रिगेड की चार दमकलों ने दो घंटे की कड़ी मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया। अग्निकांड में लाखों के नुकसान का अनुमान लगाया जा रहा है। पुलिस आग लगने के कारणों की जांच कर रही है। फिलहाल, प्रारंभिक जांच में आग लगने की वजह शॉर्ट सर्किट मानी जा रही है।
फायर अफसर अजय सिंह राजपूत ने बताया कि सुबह पांच बजे नई सड़क पर गुजराती धर्मशाला के पास आग लगने की खबर मिली थी। जिस पर एक दमकल भेजा गया। मौके पर पहुंचने पर पता चला कि आग एमपीईबी ऑफिस के बगल इलेक्ट्रिक की तीन दुकानों में आग लगी है। दुकानों का ताला तोड़ने की कोशिश की गई लेकिन सफलता नहीं मिली। दुकानों के अंदर आग ने विकराल रूप ले लिया था। आस पास का इलाका पूरी तरह से धुएं से भर गया था। बिजली के उपकरणों में लगी आग से निकल रहे धुएं से वहां खड़ा हो पाना भी मुश्किल हो रहा था।
जेसीबी से दरवाजा खिंचवाया
राजपूत ने बताया कि ताला नहीं टूटा तो जेसीबी मंगवाई गई। जेसीबी से दुकानों का दरवाजा खिंचवाया गया। आग की भयावहता देख तीन और दमकल मौके पर भेजी गई। करीब दो घंटे की कड़ी मशक्कत के बाद आग बुझाई जा सकी।
किसी के हताहत होने की खबर नहीं
अग्निकांड में किसी के हताहत हाेने की खबर नहीं है। आग से आसपास की पक्की दुकानों में ज्यादा नुकसान नहीं हुआ है। दुकानों के प्लास्टर आदि टूटे हैं। खाराकुआं पुलिस आग लगने के कारणों की जांच कर रही है।