पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

विक्रम विवि:11 सितंबर को बन चुका टाइम टेबल, जारी करना भूल गए, 15 की रात जारी किया, 17 से परीक्षा

उज्जैन10 दिन पहले
  • कॉपी लिंक

विक्रम विश्वविद्यालय प्रशासन में सबकुछ मुमकिन है। यहां कभी 100 में से 101 नंबर दे दिए जाते हैं तो कभी 24 हजार से ज्यादा मार्कशीट गलत प्रिंट होने आैर ओपन बुक प्रणाली के पेपर लीक होने के बावजूद कोई कार्रवाई नहीं होती। ताजा मामला बीएड की परीक्षाओं का है। विश्वविद्यालय में बीएड का टाइम टेबल 11 सितंबर को ही तैयार हो चुका था। जिस पर उपकुलसचिव आैर सहायक कुलसचिव ने हस्ताक्षर भी कर दिए लेकिन परीक्षा विभाग जारी करवाना ही भूल गया। 17 सितंबर से शुरू होने वाली ओपन बुक प्रणाली की परीक्षा का टाइम टेबल 15 सितंबर की रात जारी किया गया। इस पर भी 11 सितंबर की ही तारीख दर्शाई गई है।

बुधवार को जब विश्वविद्यालय को गलती समझ में आई तो बीएड के विद्यार्थियों को परीक्षा शुरू होने के एक दिन पहले एसएमएस भेजकर परीक्षा की जानकारी दी गई। विश्वविद्यालय परिक्षेत्र में बीएड के 3 हजार से अधिक विद्यार्थी हैं, जो ओपन बुक प्रणाली के अंतर्गत चतुर्थ सेमेस्टर की परीक्षा देंगे।

परीक्षा शुरू होने के कम से कम सात दिन पहले टाइम टेबल घोषित किया जाना चाहिए, ताकि विद्यार्थियों तक जानकारी पहुंच सके लेकिन विवि द्वारा इस तरह अपनी गलती छिपाने के लिए ताबड़तोड़ टाइम टेबल जारी करना, विश्वविद्यालय की अव्यवस्थाओं को उजागर करता है। इस संबंध में विश्वविद्यालय प्रशासन की ओर से कुलानुशासक डॉ. शैलेंद्र कुमार शर्मा का कहना है कि किन्हीं तकनीकी कारणों से टाइम टेबल रिलीज नहीं किया गया। विद्यार्थियों को मैसेज भेजकर गुरुवार से शुरू होने वाली परीक्षा के बारे में सूचना भेजी गई है।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- आज का दिन पारिवारिक व आर्थिक दोनों दृष्टि से शुभ फलदाई है। व्यक्तिगत कार्यों में सफलता मिलने से मानसिक शांति अनुभव करेंगे। कठिन से कठिन कार्य को आप अपने दृढ़ विश्वास से पूरा करने की क्षमता रखे...

और पढ़ें