पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें
  • Hindi News
  • Local
  • Mp
  • Ujjain
  • Today, Co vaccine Will Be Installed At 54 Centers, Co vaccine Will Be Installed At 6 Centers

कोरोना वैक्सीनेशन:आज 54 सेंटर पर लगवा सकेंगे कोविशील्ड, 6 सेंटर पर को-वैक्सीन लगेगी

उज्जैन12 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
गर्भवती महिलाओं को को-वैक्सीन का पहला और दूसरा डोज लगाया जाएगा। प्रतीकात्मक फोटो - Dainik Bhaskar
गर्भवती महिलाओं को को-वैक्सीन का पहला और दूसरा डोज लगाया जाएगा। प्रतीकात्मक फोटो

दो दिन बाद गुरुवार को वैक्सीनेशन होगा। शहर के 54 सेंटर पर कोविशील्ड के डोज लगवाए जा सकेंगे तथा 6 सेंटर पर को-वैक्सीन लगाई जाएगी। गर्भवती महिलाओं को को-वैक्सीन का पहला और दूसरा डोज लगाया जाएगा, उन्हें प्री-बुकिंग भी नहीं करवाना होगी ताकि सेंटर पर भीड़ न लगे। केवल स्लॉट बुक करवा चुके लोग ही पहुंचें। इसके पहले सोमवार को वैक्सीनेशन हुआ था।

वैक्सीन शार्टेज के चलते टीकाकरण सत्र के तहत बुधवार को वैक्सीनेशन नहीं हो पाया। हालांकि लंबे अंतराल के बाद उज्जैन को 44 हजार डोज मिले हैं जिसमें 43 हजार डोज कोविशील्ड तथा एक हजार डोज को-वैक्सीन के हैं। प्री-बुकिंग करवाने वालों को ही दोनों वैक्सीन लगाई जाएगी। गुरुवार को शहर के 54 सेंटर पर वैक्सीनेशन होगा, जहां कोविशील्ड वैक्सीन का पहला और दूसरा डोज लगाया जाएगा। वैक्सीनेशन के लिए ऑनलाइन प्री-बुकिंग कराना होगी। बुकिंग के आधार पर लोग टीका लगवा सकेंगे।

को-वैक्सीन के लिए भी 6 सेंटर बनाए गए हैं। जिन पर केवल सेकंड डोज लगाया जाएगा। गर्भवती महिलाओं को फर्स्ट व सेकंड डोज दोनों लगाए जाएंगे। उन्हें प्री-बुकिंग की आवश्यकता नहीं होगी। बगैर बुकिंग के ही वैक्सीन लगवाई जा सकेगी, बाकी लोगों को स्लॉट बुक करवाना होंगे।

वार्डों में बनाए गए सेंटर पर वैक्सीनेशन होने से लोगों को अपने ही क्षेत्र में टीका लगवाने की सुविधा मिल सकेगी। जिला टीकाकरण अधिकारी डॉ. केसी परमार ने बताया गुरुवार को जिले के सभी सेंटर पर वैक्सीन लगाई जाएगी। इसमें शहर में 54 सेंटर पर वैक्सीनेशन होगा।

खबरें और भी हैं...