पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

वार्षिक निरीक्षण:उज्जैन-फतेहाबाद के बीच मार्च में चलाएंगे ट्रेन, उज्जैन-इंदौर दोहरीकरण का काम नहीं रुकेगा

उज्जैन13 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
सीसीटीवी प्रणाली का उद्घाटन करते सांसद व रेलवे महाप्रबंधक। - Dainik Bhaskar
सीसीटीवी प्रणाली का उद्घाटन करते सांसद व रेलवे महाप्रबंधक।

उज्जैन-फतेहाबाद के बीच मार्च में ट्रेन चलाने का रास्ता साफ हो गया है। मंगलवार को उज्जैन पहुंचे रेलवे के महाप्रबंधक आलोक कंसल ने इसके संकेत दिए हैं। उन्होंने कहा मकोड़िया आम पर प्रस्तावित जोनल ट्रेनिंग सेंटर के लिए कंसल्टेंसी तय कर ली है। जल्द ही इसका काम शुरू किया जाएगा। इसी तरह उज्जैन-इंदौर दोहरीकरण का काम नहीं रुकेगा।

इसमें भी तेजी आएगी। वे इंदौर-देवास-उज्जैन-रतलाम खंड के वार्षिक निरीक्षण के तहत यहां आए थे। उनके साथ डीआरएम विनीत गुप्ता भी थे। वे शाम 3.50 बजे उज्जैन पहुंचे। उन्होंने प्लेटफॉर्म नंबर एक पर सांसद अनिल फिरोजिया के साथ सीसीटीवी प्रणाली का उद्घाटन किया। सांसद व प्रेस से चर्चा के बाद उन्होंने रेलवे स्टेशन का निरीक्षण भी किया।

रेलवे स्टेशन की मुख्य घड़ी देखकर बोले यह 20 मिनट आगे क्यों चल रही है। यात्री इसे देखेंगे तो क्या सोचेंगे। उन्होंने रेलवे के टेलीकॉम विभाग के अफसरों को दुरुस्त करवाने के निर्देश दिए। इसके बाद उन्होंने पूछताछ कार्यालय पर लगे तापमान मापी यंत्र पर हाथ रखकर उसकी जांच की। सामने लगाए बैग स्कैनर के संबंध में जानकारी ली। गेट पर लगाए मेटल डिटेक्टर को खुद गेट से निकलकर परखा।

सिंहस्थ को देखकर बनाएं प्लानिंग

रेलवे महाप्रबंधक से सांसद ने सिंहस्थ 2028 को लेकर रेलवे को तैयारी और उसी को ध्यान में रखकर प्लानिंग करने पर जोर दिया। इस दौरान पश्चिम रेलवे उपभोक्ता सलाहकार समिति के सदस्य महेंद्र गादिया व विजय अग्रवाल उपस्थित थे। महाप्रबंधक ने बताया उज्जैन-देवास-इंदौर दोहरीकरण का काम कड़छा स्टेशन तक पूरा हो गया है। उन्होंने भरोसा दिलाया कि इस काम को नहीं रुकने दिया जाएगा।

10 सूत्रीय मांगों को लेकर मिले कर्मचारी : वेस्टर्न रेलवे एम्प्लॉइज यूनियन रतलाम मंडल के अध्यक्ष एसएस शर्मा की अगुवाई में क्षेत्र की लंबित समस्याओं के निराकरण के लिए रेलवे के जीएम को 10 सूत्रीय ज्ञापन दिया। उन्हें महाकाल मंदिर का स्मृति चिह्न प्रदान कर सम्मानित किया। इस दौरान उज्जैन शाखा के सचिव रवींद्र कुमार उपाध्याय, कमलेश कुशवाह, अनिल चौबे, मुकेश जैन, देवेंद्र राय, दिलीप सिंह मौजूद थे।

वीरभूमि को पुराने समय पर, मेमू चलने पर रेलवे बोर्ड से मांगी अनुमति

वीरभूमि ट्रेन को पुराने समय पर चलाने के साथ उज्जैन से नागदा, खाचरौद, रतलाम होकर चितौड़गढ़ तक मेमू ट्रेन चलाने पर महाप्रबंधक ने कहा इसके लिए रेलवे बोर्ड की अनुमति मांगी है। कोटा नागदा के बीच स्पेशल ट्रेन को रतलाम तक चलने पर रिव्यू करने का भरोसा दिलाया। सांसद ने कहा छोटे स्टेशनों पर टिकिट काउंटर शुरू करें ताकि यात्रियों को राहत मिल सके। महाप्रबंधक ने रेलवे मुख्यालय को पत्र लिखकर मार्गदर्शन की बात कही है।

ऑल इंडिया रेलवे ट्रैक मेंटेनर्स ने कहा- जीडीसी परीक्षा में धांधली हुई, उसे रद्द करवाएं

जीएम के निरीक्षण के दौरान ऑल इंडिया रेलवे ट्रैक मेंटेनर्स ने आरोप लगाया कि जीडीसी परीक्षा में धांधली हुई है। उसके पेपर लीक हुए। ऐसे में उसे रद्द करवाकर फिर से परीक्षा लें। उन्होंने ट्रैक मेंटेनर्स कैडर की समस्याओं का ज्ञापन भी सौंपा। साथ ही सांसद फिरोजिया को भी अवगत कराया। इसी तरह उज्जैन पर विश्वस्तरीय सुविधाएं और वाराणसी के मॉडल के तहत आधुनिक सेवाओं को लेकर और सिंहस्थ 2028 को लेकर सभी सुविधाएं मुहैया कराने के लिए रेलवे के जीएम को संजय ठाकुर ने ज्ञापन दिया।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- आर्थिक दृष्टि से आज का दिन आपके लिए कोई उपलब्धि ला रहा है, उन्हें सफल बनाने के लिए आपको दृढ़ निश्चयी होकर काम करना है। कुछ ज्ञानवर्धक तथा रोचक साहित्य के पठन-पाठन में भी समय व्यतीत होगा। ने...

    और पढ़ें