बार एसोसिएशन चुनाव:उज्जैन बार एसोसिएशन के अध्यक्ष बने त्रिवेदी, अध्यक्ष, सचिव, कोषाध्यक्ष पदों पर बाह्मणों का कब्जा, कल कार्यकारिणी के नतीजे

उज्जैन4 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
बार एसोसिएशन के नवनिर्वाचित अध्यक्ष रवींद्र त्रिवेदी एवं अन्य पदाधिकारी। - Dainik Bhaskar
बार एसोसिएशन के नवनिर्वाचित अध्यक्ष रवींद्र त्रिवेदी एवं अन्य पदाधिकारी।

उज्जैन बार एसोसिएशन के चुनाव परिणाम मंगलवार शाम घोषित कर दिए गए। एसोसिएशन के नए अध्यक्ष एडवोकेट रवींद्र त्रिवेदी चुने गए हैं। उन्हें वर्तमान अध्यक्ष अशोक यादव से 42 वोट अधिक मिले। त्रिवेदी को 493 वोट मिले, जबकि यादव को 451 वोट और अध्यक्ष पद के तीसरे उम्मीदवार अनिल माथुर को 158 वोट मिले। विजेताओं की घोषणा मुख्य निर्वाचन अधिकारी नीलेश नाथ ने की। बार एसोसिएशन में 5 पदों में से तीन महत्वपूर्ण पदों पर ब्राह्मण कार्ड चला।

त्रिवेदी ने भास्कर को बताया कि यह चुनाव हमने केवल 13 होर्डिंग लगाकर जीता है। हम किसी के घर पर वोट मांगने नहीं गए। अध्यक्ष बनने के बाद पहला उद्देश्य यहां की लाइब्रेरी को मजबूत बनाना है। युवा वकीलों को बेहतर ढंग से पैरवी के लिए किस तरह से तैयार किया जाए, इसके लिए भी सत्र आयोजित किए जाएंगे। ताकि वे भविष्य के बेहतर वकील बन सकें।

अध्यक्ष बनने के बाद त्रिवेदी का अधिवक्ताओं ने स्वागत किया।
अध्यक्ष बनने के बाद त्रिवेदी का अधिवक्ताओं ने स्वागत किया।

उज्जैन बार एसोसिएशन के चुनाव 15 अप्रैल को होना थे, लेकिन कोविड गाइड लाइन के पालन करने के चलते इसे टालना पड़ा। इसके चलते स्टेट बार काउंसिल ने निर्देश जारी किए थे कि उज्जैन बार एसोसिएशन के चुनाव 30 सितंबर से पहले कराए जाएं।

अधिवक्ता विवेक गुप्ता ने नवनिर्वाचित पदाधिकारियों का स्वागत किया।
अधिवक्ता विवेक गुप्ता ने नवनिर्वाचित पदाधिकारियों का स्वागत किया।

बुधवार को कार्यकारिणी की घोषणा -
कार्यकारिणी के 14 उम्मीदवारों में विजेता उम्मीदवारों की मतगणना बुधवार को होगी। मुख्य निर्वाचन अधिकारी नीलेश नाथ ने बताया कि सोमवार को बिजली गुल होने की वजह से पदाधिकारियों की मतगणना मंगलवार को करना पड़ी। इस वजह से कार्यकारिणी सदस्यों की मतगणना एक दिन आगे बढ़ा दी गई।

डॉ. प्रकाश चौबे बने सचिव -

डॉ. प्रकाश चौबे को 469 वोट मिले। उनके बाद गौरव शर्मा को 302, महेंद्र सोलंकी को 283 वोट मिले जबकि लखन जाधव को सबसे कम 35 वोट मिले।

कोषाध्यक्ष पद पर अमित उपाध्याय जीते -

कोषाध्यक्ष पद के लिए अमित उपाध्याय को सर्वाधिक 458, प्रदीप जायसवाल को 366, वीरेंद्र कुशवाह को 261 वोट मिले।

हेमंत वाडिया बने सहसचिव -

सह सचिव पद के चार उम्मीदवारों में सबसे ज्यादा वोट हेमंत वाडिया को 426 वोट मिले। मुकेश उपाध्याय को 290, नटवर राठौर को 240 और प्रदीप देवतवाल काे 120, वोट मिले।

सह सचिव अधिवक्ता कल्याण बने अग्रवाल -

सह सचिव अधिवक्ता कल्याण के पद पर मुकेश अग्रवाल ने कब्ज किया। उन्हें सर्वाधिक 476 वोट मिले। संजय आंजना को 338 और अरविंद शर्मा को 270 वोट मिले।

79 वोट निरस्त -

अध्यक्ष पद के लिए 3 वोट निरस्त हुए, जबकि सचिव पद के लिए 6, सह सचिव के 29, कोषाध्यक्ष के 20 और सहसचिव अधिवक्ता कल्याण के 21 वोट निरस्त हुए।

खबरें और भी हैं...