पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App
  • Hindi News
  • Local
  • Mp
  • Ujjain
  • Truck Collided With A Bus Filled With Over capacity Passengers Going To The Side, 27 Injured

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

हादसा:क्षमता से अधिक यात्रियों से भरी बस से रांग साइड जाकर भिड़ा ट्रक, 27 लोग घायल

उज्जैन12 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
बड़नगर रोड स्थित चंदूखेड़ी पर ट्रक-बस भिड़ंत के बाद ग्रामीणों ने मदद कर बस में फंसे यात्रियों काे इस तरह बाहर निकाला और जिला अस्पताल भिजवाया। - Dainik Bhaskar
बड़नगर रोड स्थित चंदूखेड़ी पर ट्रक-बस भिड़ंत के बाद ग्रामीणों ने मदद कर बस में फंसे यात्रियों काे इस तरह बाहर निकाला और जिला अस्पताल भिजवाया।
  • हादसे के बाद ट्रक का ड्राइवर खेत में जाकर छिप गया, गांव वालों ने पकड़ा

उज्जैन से 13 किमी दूर बड़नगर रोड पर चंदूखेड़ी के पास सोमवार सुबह बस और ट्रक की आमने-सामने भिड़ंत हो गई। हादसे में दोनों गाड़ियों के ड्राइवर समेत बस में सवार करीब 27 लोग गंभीर घायल हो गए। हादसे के बाद ट्रक का ड्राइवर भागकर सामने खेत में छिप गया था, जिसे गांव वालों ने पकड़ा और उसकी पिटाई करने के बाद पुलिस के हवाले कर दिया।

बदनावर से उज्जैन के लिए बीके यादव ट्रेवल्स की 32 सीटर बस क्षमता से अधिक सवारियों को लेकर आ रही थी। उज्जैन की तरफ से बड़नगर जा रहे ट्रक से बस की भिड़ंत हो गई। ट्रक रांग साइड जाकर बस से भिड़ा, इसी कारण टक्कर इतनी जोरदार थी कि बस का सामने का हिस्सा बुरी तरह क्षतिग्रस्त हो गया।

एक्सीडेंट होते ही बस में बैठी सवारियों में चीख-पुकार मचते ही आसपास के लोग मौके पर पहुंच गए। स्थानीय लोगों की मदद से चिंतामन थाना पुलिस ने घायलों को एम्बुलेंस से जिला अस्पताल पहुंचाया गया। जांच अधिकारी एसआई सुंदरसिंह कनेश ने बताया कि हादसे में कुल 37 लोग घायल हुए हैं। बस में 35 से 40 सवारी बैठने की जानकारी पता चली है।

इलाज कराने आ रहे पिता-पुत्र घायल, बोले- खचाखच थी बस

बस-ट्रक भिड़ंत में बड़नगर के अमला गांव निवासी मांगीलाल अपने बेटे बाबूलाल के साथ इलाज कराने उज्जैन आ रहे थे। हादसे में मांगीलाल को चोट आई है। बाबूलाल को मामूली चोट लगी है। बाबूलाल ने बताया कि वह घर से बाइक से उज्जैन आ रहे थे। लेकिन पिताजी की उम्र ज्यादा होने के कारण बस से आने का फैसला किया। उन्होंने बताया कि बस खचाखच भरी थी। एक्सीडेंट होते ही पिताजी का सिर सीट से टकराया और खून बहने लगा।

बस कंडक्टर व ट्रक ड्राइवर ने बताई एक-दूसरे की गलती

एक्सीडेंट में बस ड्राइवर शाहरुख निवासी बदनावर का दाहिना हाथ फ्रैक्चर हो गया। उसके दोनों पैर में भी चोट आई है। ट्रक ड्राइवर दिलीप पिता देवीलाल निवासी गणेशपुर को भी चोट आई। उसने बताया कि ट्रक खाली था। माल भरने के लिए बदनावर जा रहा था। उसने बताया कि बस की रफ्तार तेज थी।

गलती बस चालक की थी। बस क्लीनर चरन सिंह ने बताया कि वह कुछ समझ नहीं पाया। वह तो बस में सवारियों के टिकट बना रहा था। इसी बीच अचानक तेज आवाज हुई। पलट कर देखा तो बस का सामने का हिस्सा तोड़ते हुए ट्रक (एमपी 09 केडी 9791) घुस गया था। मौके पर गाड़ियों के भिड़ने से लग रहा है कि गलती ट्रक ड्राइवर की है। क्योंकि ट्रक बाएं तरफ से दाहिनी ओर आ गया।

फोन पर कहा- कंडम गाड़ी है बॉस हमें मरवाओगे क्या

गांववालों ने ही क्षतिग्रस्त गाड़ियों की साइड से वाहनों के निकलने का रास्ता बनाया। ग्रामीण ही वाहनों को निकलवाते भी रहे। घटनास्थल पर आरटीओ संतोष मालवीय भी टीम के साथ पहुंचे। टीम ने बस के अंदर जाकर सीटें गिनी, फिर उसकी डिटेल निकाली। इस दौरान सफेद शर्ट पहने एक सदस्य ने फोन पर सामने वाले व्यक्ति से इतना तक कहा कि क्या करते हो बॉस कंडम गाड़ी है, हमें मरवाओगे क्या।

काफी देर तक आरटीओ का अमला यहां रुका रहा। क्षतिग्रस्त वाहनों को बीच सड़क से हटाने के लिए पुलिस भी इतनी जल्दबाजी में थी कि ट्रैफिक पुलिस द्वारा बाइक टांग कर ले जाने वाली क्रेन लेकर पहुंच गई। बाद में बड़ी क्रेन बुलवाई गई, वह भी करीब दो घंटे बाद आई।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- आज आर्थिक योजनाओं को फलीभूत करने का उचित समय है। पूरे आत्मविश्वास के साथ अपनी क्षमता अनुसार काम करें। भूमि संबंधी खरीद-फरोख्त का काम संपन्न हो सकता है। विद्यार्थियों की करियर संबंधी किसी समस्...

    और पढ़ें