पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App
  • Hindi News
  • Local
  • Mp
  • Ujjain
  • Two Soldiers Arrested For Poisonous Liquor Business, Arrested Assistant Commissioner Of Municipal Corporation

जहरीली शराब पीने से 15 लोगों की मौत का मामला:जहरीली शराब कारोबार के सरगना दो सिपाही गिरफ्तार, नगर निगम के सहायक आयुक्त को सस्पेंड किया

उज्जैन8 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
गिरफ्तार आरक्षक अनवर, नवाज।
  • आबकारी सहा. आयुक्त को हटाया, एसआईटी सोमवार को सौंपेगी रिपोर्ट
  • जहरीली शराब कांड के बाद हुई कार्रवाई में अब तक 146 लोगों की गिरफ्तारी हो चुकी है

जहरीली शराब कारोबार के सरगना खाराकुआं थाने के आरक्षक नवाज और अनवर शेख को शनिवार सुबह पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया। वहीं महाकाल थाने के पुलिसकर्मियों का गठजोड़ भी सामने आने के बाद सिपाही इंद्रविक्रम उर्फ बंटी और सुदेश खोड़े को सस्पेंड कर दिया गया। जहरीली शराब बनाने से लेकर अन्य मामलों में चारों का बर्खास्त निगमकर्मी सिकंदर और गब्बर से गठजोड़ था।

शासन ने आबकारी सहायक आयुक्त केसी अग्निहोत्री को भी हटा दिया है। उन्हें ग्वालियर भेजा गया है। नगर निगम के सहायक आयुक्त सुबोध जैन को भी निलंबित किया गया है। जहरीली शराब कांड के बाद हुई कार्रवाई में अब तक 146 लोगों की गिरफ्तारी हो चुकी है। गौरतलब है कि जहरीली शराब पीने से 15 लोगों की मौत हो चुकी है। शनिवार को एसपी मनोज सिंह व कलेक्टर आशीष सिंह खाराकुआं थाने पहुंचे।

उन्होंने आरोपियों से अलग-अलग पूछताछ की, जिसमें यह बात सामने आई कि आरक्षक नवाज शरीफ और शेख अनवर जहरीली शराब बनवाने वाले सरगना हैं। उन्हीं की शह पर सिकंदर ने नगर निगम के रीगल टाकीज भवन की छत पर जहरीली शराब बनाने का काम शुरू किया था और दोनों का संरक्षण होने के चलते ही गोपाल मंदिर, छत्रीचौक क्षेत्र में बेखौफ होकर झिंझर की पोटली बेच रहे थे। एसपी ने कहा कि नवाज व अनवर को बर्खास्त किए जाने की प्रक्रिया भी शुरू कर दी गई है।

नए केमिकल से बनवाई थी शराब

आरक्षक अनवर ने शराब बनाने के लिए एक नया केमिकल सिकंदर को दिया था। इस कबूलनामे के बाद पुलिस ने अनवर को केमिकल देने वाले व्यक्ति को तलाश लिया है और मक्सी रोड स्थित उस फैक्टरी पर छापा मारकर सील कर दिया है। हालांकि फैक्टरी संचालक का कहना है कि उससे केमिकल सैनेटाइजर बनाने के नाम पर खरीदा गया था, जिसका उसके पास लाइसेंस है।

बड़े अफसरों पर कार्रवाई के संकेत
जहरीली शराब कांड की जांच करने आई एसआईटी में शामिल गृह सचिव डॉ. राजेश राजौरा ने कहा कि पूरे मामले में पुलिस, आबकारी व नगर निगम का प्रत्यक्ष-अप्रत्यक्ष रूप से क्या दोष रहा है, इसकी पड़ताल कर ली है। रिपोर्ट सोमवार को राज्य शासन को सौंपेंगे। डॉ. राजौरा ने संकेत दिए हैं कि सोमवार-मंगलवार तक कुछ बड़े अधिकारियों पर और कार्रवाई हो सकती है।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- आज समय बेहतरीन रहेगा। दूरदराज रह रहे लोगों से संपर्क बनेंगे। तथा मान प्रतिष्ठा में भी बढ़ोतरी होगी। अप्रत्याशित लाभ की संभावना है, इसलिए हाथ में आए मौके को नजरअंदाज ना करें। नजदीकी रिश्तेदारों...

और पढ़ें