पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

तेज हुई रफ्तार:715 हुए एक्टिव मरीज, प्रदेश में उज्जैन चौथा संक्रमित शहर, मार्च में 988 मरीज बढ़े

उज्जैनएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक

प्रदेश के 52 जिलों में एक्टिव केस बढ़ने के मामले में उज्जैन चौथे नंबर पर पहुंच गया है। यहां हर दिन 50 से 82 मरीज तक पॉजिटिव पाए जा रहे हैं। एक्टिव केस के मामले में इंदौर, भोपाल व जबलपुर तथा ग्वालियर के बाद उज्जैन चौथे नंबर पर पहुंच गया है। जहां मरीजों का आंकड़ा 6275 तक पहुंचा है और एक्टिव मरीज 660 थे। 30 मार्च तक 715 हो गए हैं, जो 29 मार्च तक मरीजों की रफ्तार 23 मार्च से बढ़ी हुई है, जो 85 तक पहुंची।

लगातार छह दिन तक मरीजों का आंकड़ा 50 से ज्यादा ही रहा। मरीजों के बढ़ने की वजह शिवरात्रि पर बाहर से आए श्रद्धालुओं की भीड़ भी माना जा रहा है। केवल लॉकडाउन के चलते सैंपलिंग कम होने से सोमवार को जरूर मरीज कम पाए गए, इस दिन 486 मरीजों की सैंपलिंग हुई, जिनमें से 32 मरीज संक्रमित पाए गए। बुधवार को स्थिति फिर बिगड़ी। मात्रा 507 लोगों की रिपोर्ट में 70 नए मरीज मिले। मार्च माह में ही छह मरीज की मौत हुई है। इसके साथ ही उज्जैन मेंं मरने वालों की संख्या बढ़कर 109 हो गई है।

1 मौत अब भी गायब
स्टेट बुलेटिव में उज्जैन में मृतक संख्या 110 है। जबकि स्वास्थ्य विभाग ने संख्या 109 बताई है। यानी मृतक को कम दर्शाया गया है।

रंगपंचमी से तीन दिन तक लॉकडाउन पर भी विचार
रंगपंचमी से तीन दिन का लॉकडाउन लगाया जा सकता है। सबसे ज्यादा संभावना भोपाल, इंदौर और उज्जैन की है। सीएम की वीसी में मंगलवार को प्रदेश के अनेक कलेक्टर्स इससे सहमत थे। बुधवार को मुख्यमंत्री फिर समीक्षा करेंगे, जिसमें लॉकडाउन को लेकर फैसला हो सकता है।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- आज घर के कार्यों को सुव्यवस्थित करने में व्यस्तता बनी रहेगी। परिवार जनों के साथ आर्थिक स्थिति को बेहतर बनाने संबंधी योजनाएं भी बनेंगे। कोई पुश्तैनी जमीन-जायदाद संबंधी कार्य आपसी सहमति द्वारा ...

    और पढ़ें