• Hindi News
  • Local
  • Mp
  • Ujjain
  • Ujjain Lokayukta Police Nabbed Block Co ordinator Taking Bribe Of Four Thousand To Increase MDM Contract

घूस की रकम के साथ गिरफ्तार:MDM का ठेका बढ़ाने के लिए चार हजार की रिश्वत लेते ब्लॉक को-ऑर्डिनेटर को उज्जैन लोकायुक्त पुलिस ने दबोचा

उज्जैन2 वर्ष पहले
  • कॉपी लिंक
घूस की रकम लेते पकड़े जाने के आरोपी ब्लॉक कोआर्डिनेटर जीवन सिंह - Dainik Bhaskar
घूस की रकम लेते पकड़े जाने के आरोपी ब्लॉक कोआर्डिनेटर जीवन सिंह
  • देवास जिले के शासकीय माध्यमिक विद्यालय नराना का मामला
  • सोनकच्छ ब्लॉक कोआर्डिनेटर है आरोपी

MDM का ठेका बढ़ाने के लिए चार हजार की घूस लेते हुए ब्लॉक कोआर्डिनेटर को उज्जैन लोकायुक्त पुलिस ने रंगेहाथ दबोच लिया। पकड़े जाते ही आरोपी ने भागने का प्रयास किया लेकिन उसे पकड़ लिया गया। लोकायुक्त इंसपेक्टर बसंत श्रीवास्तव ने बताया कि देवास जिले में शासकीय माध्यमिक विद्यालय नराना में बच्चों के मध्यान्ह भोजन का ठेका उमंग स्व सहायता समूह के पास है। इस समूह को गांव के ही शिवनारायण मालवीय की पत्नी संचालित करती हैं। उन्होंने बताया कि शिवनारायण ने शिकायत की थी कि सोनकच्छ ब्लॉक कोआर्डिनेटर जीवन सिंह ठेका बढ़ाने के लिए पांच हजार की घूस मांग रहे हैं। 22 फरवरी को एक हजार रुपए बतौर एडवांस ले लिया है। बाकी के चार हजार रुपए लेने के बाद ही ठेका तिथि को बढ़ाएंगे। शिकायत मिलने के बाद फरियादी शिवनारायण और आरोपी जीवन सिंह के बीच मोबाइल फोन पर हुई बातचीत को एक विशेष इंस्ट्रूमेंट के माध्यम से रिकॉर्ड कराई गई। जिसमें जीवन सिंह घूस लेने की बात साफ तौर पर बोलते सुनाई दे रहे हैं।

ट्रैप करने के बाद कार्रवाई करते लोकायुक्त इंसपेक्टर बसंत श्रीवास्तव
ट्रैप करने के बाद कार्रवाई करते लोकायुक्त इंसपेक्टर बसंत श्रीवास्तव

नेवरी फाटे पर जैसे ही रुपए हाथ में लिए लोकायुक्त टीम ने धर दबोचा
इंसपेक्टर श्रीवास्तव ने बताया कि 24 फरवरी को जीवन सिंह ने शिवनारायण को घूस की रकम लेने के लिए बुलाया था। जीवन सिंह पहले फरियादी शिवनारायण को नराना विद्यालय से नेवरी फाटे पर ले गया। लोकायुक्त पुलिस सिविल ड्रेस में जीवन सिंह का लगातार पीछा कर रही थी। शिवनारायण को बाइक पर बैठा कर जीवन नेवरी फाटे पर ले गया। वहां पर रुपए लेकर जेब में रखते ही लोकायुक्त पुलिस टीम पहुंच गई। टीम ने जीवन को बताया कि वह रिश्वत लेते ट्रैप हो चुका है तो भागने की कोशिश की लेकिन उसे पकड़ लिया गया।

खबरें और भी हैं...