पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

उज्जैन में गुलाबी गैंग:मस्जिद में संचालित दो दुकान पर 50 से ज्यादा महिलाओं ने धावा बोला, छेड़खानी का आरोप लगाकर तोड़फोड़ की, दुकान का सामान सड़क पर फेंका

उज्जैन7 महीने पहले
ढांचा भवन स्थित छोटी शाही मस्जिद में स्थित दुकान में महिलाओं ने तोड़फोड़ की।
  • ढांचा भवन स्थित छोटी शाही मस्जिद में काॅलोनी की महिलाओं ने तोड़फोड़ की
  • पुलिस बोली- किराए को लेकर विवाद, तोड़फोड़ करने वालों पर कार्रवाई करेंगे

उज्जैन के ढांचा भवन स्थित छोटी शाही मस्जिद में गुरुवार को 50 से ज्यादा महिलाओं ने मस्जिद में संचालित दो दुकानों पर जमकर तोड़फोड़ की। महिलाओं ने दुकान का सामान भी सड़क पर फेंक दिया। उनका आरोप है कि दुकान के नाम पर ये लोग महिलाओं के साथ छेड़खानी, दुर्व्यवहार और अनैतिक कार्य करते हैं। हंगामा होता देख मस्जिद के बाहर लोगों की भीड़ लग गई। सूचना के बाद मौके पर पहुंची पुलिस ने मामले को शांत करवाया। पूरे मामले में टीआई एमएस परमार का कहना है इनका किराए को लेकर कुछ विवाद है। मामले की जांच की जा रही है। पुलिस तोड़फोड़ करने वालों के खिलाफ भी केस दर्ज कर रही है।

महिलाओं ने दुकान का सारा सामान उठाकर सड़क पर फेंक दिया।
महिलाओं ने दुकान का सारा सामान उठाकर सड़क पर फेंक दिया।

जानकारी के अनुसार, गुरुवार सुबह 50 के करीब महिलाएं ढांचा भवन स्थित छोटी शाही मस्जिद पहुंची और यहां संचालित होने वाली दो दुकानों पर अनैतिक कार्य किए जाने का आरोप लगाते हुए तोड़फोड़ कर दी। महिलाओं ने दुकान का सारा सामान बाहर फेंक दिया। महिलाओं का आरोप है कि इन दुकानदारों के कारण वे मस्जिद में इबादत नहीं कर पा रही हैं। ये लोग मस्जिद के भीतर अंडे की दुकान लगाकर रोज रात को अनैतिक कार्यों को संचालित करते हैं। इबादत करने आने वाली महिलाओं से छेड़खानी करते हैं। विरोध करने पर गुंडागर्दी भी करते हैं। हमने इसकी पुलिस में भी शिकायत की थी, लेकिन अब तक कोई कार्रवाई नहीं की गई। तोड़फोड़ और दुकान का सामान बाहर फेंके जाने की जानकारी पर पुलिस मौके पर पहुंची और महिलाओं को शांत करवाया। महिलाओं ने कहा कि अब किसी भी प्रकार की दुकान मस्जिद में संचालित नहीं करने देंगे, क्योंकि वे चाहती हैं कि मस्जिद में सिर्फ अल्लाह की इबादत हो।

दुकान का एक-एक कर सारा सामान मस्जिद के बाहर निकाल दिया।
दुकान का एक-एक कर सारा सामान मस्जिद के बाहर निकाल दिया।

आक्रोशित महिलाओं का कहना है कि दुकान संचालक ने मस्जिद में अवैध कब्जा कर रखा है। यह धार्मिक स्थल है, यहां हम इबादत करते हैं, बच्चे पढ़ते हैं। ये लोग गुंडे, बदमाश बिठाकर नशा करवाते हैं। हमें फब्तियां कसते हुए छेड़ते हैं। हम यहां से निकल नहीं पाते हैं। परेशान होकर आपसी सहमति से कॉलोनी वालों ने इनकी दुकानों को तोड़ा है। यह दुकान का किराया भी नहीं देते थे। हमें किराया नहीं चाहिए यह अपना सामान लेकर यहां से चले जाएं। ये जबरन यहां पर किराने और अंडे की दुकान संचालित कर रहे हैं। हमें दो साल से परेशान कर रखा है। कई बार थाने पर इसे लेकर शिकायत भी कर चुके हैं।

हंगामा देख लोग मौके पर जमा हो गए।
हंगामा देख लोग मौके पर जमा हो गए।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- इस समय निवेश जैसे किसी आर्थिक गतिविधि में व्यस्तता रहेगी। लंबे समय से चली आ रही किसी चिंता से भी राहत मिलेगी। घर के बड़े बुजुर्गों का मार्गदर्शन आपके लिए बहुत ही फायदेमंद तथा सकून दायक रहेगा। ...

और पढ़ें