रेल मंत्री से मिले सांसद अनिल फिरोजिया:उज्जैन से रामेश्वरम् के लिए साप्ताहिक ट्रेन वीर भूमि को पुराने समय पर चलवाया जाए

उज्जैन4 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • रेल मंत्री से मिले सांसद 2 दर्जन से अधिक ट्रेनों के संचालन पर चर्चा

उज्जैन-चितौड़गढ़ के बीच चलने वाली वीर भूमि ट्रेन को पुराने समय पर चलवाएं। इंदौर से फतेहाबाद, उज्जैन, नागपुर, तिरुपति होकर रामेश्वरम् के लिए एक साप्ताहिक ट्रेन का संचालन भी शुरू करवाएं। सांसद अनिल फिरोजिया ने रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव से मुलाकात कर उज्जैन सहित संसदीय क्षेत्र के विभिन्न स्टेशन के लिए दो दर्जन से अधिक ट्रेन के ठहराव के लिए चर्चा की है।सांसद ने बताया है रामेश्वम् के लिए ट्रेन चलने से महाकालेश्वर, ओंकारेश्वर ज्योतिर्लिंग से सीधा संपर्क हो जाएगा। तिरुपति देवस्थान भी मां अहिल्या और श्रीकृष्ण के सांदीपनि आश्रम से जुड़ जाएंगे।

उज्जैन-फतेहाबाद-इंदौर के बीच मेमू ट्रेन चलाने के लिए भी पत्र दिया है। इस ट्रेन के चलने से उज्जैन इंदौर में पढ़ाई और कारोबार के लिए आने जाने वालों को सुविधा होगी। नागदा स्टेशन पर राजधानी एक्सप्रेस के स्टापेज के लिए भी रेल मंत्री से चर्चा की है। सोमनाथ जबलपुर एक्सप्रेस का तराना रोड स्टेशन पर, इंदौर-पुणे के खाचरौद रेलवे स्टेशन पर स्टापेज करने की मांग भी की है।

विक्रमगढ़ आलोट व महिदपुर रोड पर पहले की तरह रुके ट्रेन
विक्रमगढ़ आलोट के पास जैन तीर्थ नागेश्वर पार्श्वनाथ का हवाला देते हुए सांसद ने रेल मंत्री को बताया यहां जयपुर मैसूर एक्सप्रेस, जयपुर चैन्नई, जयपुर कोयंबटूर, जोधपुर पुरी, जयपुर सिकंदराबाद, भगत की कोठी, बीकानेर बिलासपुर बांद्रा से माता वैष्णो देवी, हापा से वैष्णवदेवी, बांद्रा दरभंगा का स्टाॅपेज शुरू करें। महिदपुर रोड पर इंदौर नई दिल्ली, जोधपुर इंदौर, बांद्रा हरिद्वार देहरादून एक्सप्रेस, बांद्रा दरभंगा अवध एक्सप्रेस का स्टापेज रहे। हमसफर एक्सप्रेस को उज्जैन होकर चलाएं। सांसद ने रेल मंत्री से कहा इंदौर पूरी और अजमेर रामेश्वरम हमसफर एक्सप्रेस को वाया उज्जैन होकर चलाया जाना चाहिए।

खबरें और भी हैं...