पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

नेवी ऑफिसर की हार्ट अटैक से मौत:उज्जैन के नेवी ऑफिसर का विशाखापट्टनम में हार्ट अटैक से निधन, एक फरवरी को जन्मदिन था

उज्जैन3 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
भास्कर पांडे - Dainik Bhaskar
भास्कर पांडे
  • शहीद की तरह आज होगा अंतिम संस्कार, पिता इंदौरगेट के आबकारी कार्यालय में अकांउटेंट

उज्जैन के युवा नेवी ऑफिसर भास्कर पांडे (29) का विशाखापट्टनम में ड्यूटी के दौरान हार्ट अटैक से निधन हो गया। पांडे का एक फरवरी को जन्मदिन था। परिजन उन्हें विश करने की उम्मीद लगाए बैठे थे लेकिन दु:खद खबर आ गई।

आगर रोड स्थित राजेंद्र नगर की गली नंबर एक में पांडे परिवार रहता है। भास्कर पांडे इसी परिवार के बड़े पुत्र थे। उनके पिता नंदा वल्लभ पांडे इंदौर गेट स्थित आबकारी कार्यालय में अकाउंटेंट हैं। परिवार में भास्कर की मां बीना पांडे गृहिणी और मैकेनिकल में इंजीनियरिंग कर रहे छोटे भाई जीवन प्रकाश पांडे के अलावा दो बहनें हैं।

जीवन प्रकाश ने बताया कि भैया की तबीयत खराब होने की सूचना आने पर 8 जनवरी की सुबह मैं, मम्मी-पापा व छोटी बहन विशाखापट्टनम पहुंचे थे। वहां नेवी के कमांड ऑफिसर व यूनिट के लोग भी थे। 19 जनवरी को सुबह 10 बजे भैया का निधन हो गया। हम सभी गुरुवार सुबह ही उज्जैन लौटे हैं। भैया का शव नेवी के हेलिकॉप्टर से महू के मिलिट्री हॉस्पिटल पहुंचाया गया है। शुक्रवार सुबह 6 बजे शव उज्जैन पहुंचेगा। साथ में नेवी के ऑफिसर भी रहेंगे। पूरे सम्मान के साथ 9 बजे शव को अंतिम संस्कार के लिए ले जाया जाएगा।

30 जनवरी 2012 को नेवी ज्वाइन की थी, महीने के अंत में 9 साल पूरे हो जाते
जीवन प्रकाश ने बताया कि भैया ने 30 जनवरी 2012 को नेवी ज्वाइन की थी। शुरुआत में उनकी दो ट्रेनिंग हुई। उड़ीसा व आईएनएस लोनावाला पुणे में। इसके बाद पहली बार पोर्ट ब्लेयर अंडमान निकोबार में पोस्टिंग हुई। वे मुंबई, कोच्ची, गोवा आदि स्थानों पर पदस्थ रहे। पिछले साल जनवरी से वे विशाखापट्टनम में ड्यूटी कर रहे थे। वे नेवी में स्पेशल सर्विसेस में सबमरीन थे। ड्यूटी के दौरान ही उनकी तबीयत बिगड़ी और उन्हें हॉस्पिटल ले जाया गया था। वे अविवाहित थे। जीवन प्रकाश ने बताया कि स्थानीय प्रशासन के अधिकारी नेवी ऑफिसर के लगातार संपर्क में हैं।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- आज आसपास का वातावरण सुखद बना रहेगा। प्रियजनों के साथ मिल-बैठकर अपने अनुभव साझा करेंगे। कोई भी कार्य करने से पहले उसकी रूपरेखा बनाने से बेहतर परिणाम हासिल होंगे। नेगेटिव- परंतु इस बात का भी ध...

    और पढ़ें