पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

UP में आतंकी साजिश से उज्जैन में अलर्ट:महाकाल मंदिर के बाहर फूल दुकान के पास मिला लावारिस बैग, BDS को तलाशी में कुछ नहीं मिला; दुकानदारों को हिदायत

उज्जैन2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
बैग की तलाशी लेती टीम। - Dainik Bhaskar
बैग की तलाशी लेती टीम।

महाकालेश्वर मंदिर के पास फूल दुकान के नीचे बीडीएस टीम को लावारिस बैग मिला। बैग खोला गया तो उसमें कुछ नहीं निकला। टीम ने दुकानदारों को अलर्ट रहने को कहा है।

महाकालेश्वर मंदिर आसपास लॉज, होटल, रेस्टोरेंट और मंदिर के बाहर दुकानों पर बीडीएस की टीम ने चेकिंग की। लखनऊ में आतंकी हमले की साजिश और मध्य प्रदेश में रेड अलर्ट के बाद चप्पे-चप्पे पर नजर रखी जा रही है। टीम ने होटल में ठहरे लोगों की जानकारी जुटाई। होटल मालिकों को कहा कि कुछ भी संदिग्ध लगे तो तुरंत पुलिस को खबर करें।

बीडीएस टीम के प्रभारी सब इंस्पेक्टर महेश शर्मा ने बताया कि वैसे तो रोजाना महाकाल मंदिर में चेकिंग की जाती है, लेकिन लखनऊ में आतंकियों के मिलने के बाद उज्जैन में वरिष्ठ अधिकारियों के निर्देशन में काम कर रहे हैं और अब ज्यादा चेकिंग की जा रही है। महाकाल मंदिर परिसर, बल्कि मंदिर के बाहर फूल प्रसादी की दुकानें और होटल, रेस्टोरेंट को भी चेक किया जा रहा है। होटल में हर आने-जाने वालों पर नजर रखी जा रही है।

सभी फूल वालों को हिदायत दी गई कि किसी भी अनजान आदमी का बैग अपनी दुकान पर नहीं रखें। शहर में लगातर भीड़ बड़ रही और इसी भीड़ को नजर अंदाज नहीं किया जा सकता है। बीडीएस की टीम और मंदिर समिति भी खतरे को देखते हुए लगातार दुकानदारों को समझाईश दे रही है।

बता दें कि देश में आतंकी हमले या साजिश के दौरान महाकालेश्वर मंदिर और उज्जैन शहर हमेशा हाई अलर्ट रहता है। सिमी का गढ़ कहे जाने वाले उज्जैन शहर से सफदर नागोरी जैसे निकले, जो अभी भी जेल में हैं।

खबरें और भी हैं...