सड़क, स्ट्रीट लाइट, पुलिया और पानी निकासी के काम शुरू:मक्सीरोड उद्योगपुरी में जाने के लिए रेलवे क्रॉसिंग पर अंडरपास बनेगा

उज्जैन2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
फाइल फोटो। - Dainik Bhaskar
फाइल फोटो।

मक्सीरोड उद्योगपुरी में जाने के लिए रेलवे क्रॉसिंग पर अंडरपास बनाने के लिए योजना बनेगी। अंडरपास बनने से शहर से औद्योगिक क्षेत्र का रास्ता 4 किमी छोटा हो जाएगा। इससे उद्योगपतियों और श्रमिकों को आवागमन में सुविधा मिलेगी। इसका एस्टिमेट बनाया जाएगा, ताकि उसे राज्य शासन या स्मार्ट सिटी से मंजूरी मिल सके।

मक्सीरोड औद्योगिक क्षेत्र 1974 में बना था। इसके बाद से यहां लगातार उद्योग बढ़ते गए। ताजा स्थिति में यहां 400 से ज्यादा उद्योग हैं, लेकिन यहां सड़क, स्ट्रीट लाइट, नाली-गटर, बारिश के पानी की निकासी जैसी कई समस्याएं हैं। बारिश में यहां आना-जाना मुश्किल हो जाता है। इन समस्याओं के समाधान के लिए लघु उद्योग भारती लगातार संघर्ष कर रही थी। फलस्वरूप जनप्रतिनिधियों के प्रयास से मक्सीरोड औद्योगिक क्षेत्र में विकास के लिए 10.80 करोड़ रुपए मंजूर किए गए। गुरुवार को उच्च शिक्षा मंत्री डॉ मोहन यादव ने निर्माण कार्यों की शुरुआत कराई।

लघु उद्योग भारती के मक्सीरोड इकाई अध्यक्ष गिरीश जायसवाल ने बताया कि निर्माण कार्य शुरू होने से उद्योगपतियों और श्रमिकों को समस्याओं से मुक्ति मिलेगी। ठेकेदार मनोहर कुमावत ने बताया कि यहां कांक्रीट सड़क, स्ट्रीट लाइट, नाली, बारिश के पानी की निकासी, कलवर्ट, रैन वाटर हार्वेस्टिंग व अन्य काम होंगे। काम पूरा करने के लिए 18 महीने का समय दिया गया है।

खबरें और भी हैं...