पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

विक्रम विश्वविद्यालय कुलपति बोले:भविष्य में विद्यार्थियों के लिए रोजगारोन्मुखी शोध पर काम करेगा विवि

उज्जैन18 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
सांकेतिक फोटो - Dainik Bhaskar
सांकेतिक फोटो
  • विश्वविद्यालय भविष्य में विद्यार्थियों के लिए रोजगारोन्मुखी शोध पर काम करेगा

जिस प्रकार शरीर में हृदय का स्थान होता है वैसा ही स्थान विक्रम विश्वविद्यालय में कम्प्यूटर विज्ञान संस्थान का है। योजनाओं के प्रारूपण व क्रियान्वयन में कम्प्यूटर विज्ञान संस्थान योगदान प्रदान करता है। भविष्य में बायोटेक्नोलॉजी एवं कम्प्यूटर विज्ञान विषय का समावेश कर विद्यार्थियों को समाजोपयोगी खोज करनी चाहिए। विश्वविद्यालय भविष्य में विद्यार्थियों के लिए रोजगारोन्मुखी शोध पर काम करेगा।

विक्रम विश्वविद्यालय के कुलपति प्रो. अखिलेश कुमार पांडेय ने कम्प्यूटर विज्ञान संस्थान में आयोजित कार्यक्रम में यह बात कही। बसंत पंचमी पर आयोजित आत्मनिर्भर विश्वविद्यालय की ओर कम्प्यूटर विज्ञान की भूमिका कार्यक्रम का आयोजन किया। संस्थान के निदेशक डॉ. उमेशकुमार सिंह ने कहा संस्थान में विद्यार्थियों के विकास के लिए 10 विभिन्न प्रकोष्ठ की स्थापना की है। संस्थान में संचालित समस्त पाठ्यक्रमों को वैल्यू एडिशन किया है।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- आर्थिक दृष्टि से आज का दिन आपके लिए कोई उपलब्धि ला रहा है, उन्हें सफल बनाने के लिए आपको दृढ़ निश्चयी होकर काम करना है। कुछ ज्ञानवर्धक तथा रोचक साहित्य के पठन-पाठन में भी समय व्यतीत होगा। ने...

    और पढ़ें