पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

अपील:हमने अपनों को खोया, दूसरे परिवारों को यह दर्द नहीं सहना पड़े, इसलिए वैक्सीन जरूर लगवाएं

उज्जैन10 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
अंबर कॉलोनी के कंटेनमेंट एरिया में ड्यूटी के दौरान संक्रमित हुए थे - Dainik Bhaskar
अंबर कॉलोनी के कंटेनमेंट एरिया में ड्यूटी के दौरान संक्रमित हुए थे
  • लगातार 10 माह से बना हुआ है संक्रमण का खतरा, इसलिए वैक्सीन लगवाने में कोताही न बरतें

कोरोना काल में हमने अपनों को खोने का दर्द झेला है। हमारे परिवार के मुखिया ने दूसरों की जान बचाने के लिए खुद अपनी जिंदगी दांव पर लगा दी। दूसरे परिवारों को यह दर्द नहीं सहना पड़े, इसके लिए वैक्सीन जरूर लगवाएं। प्रदेश में उज्जैन में कोरोना से पहली मौत होने के बाद से संक्रमण का खतरा लगातार 10 माह से बना हुआ है। अब तक 103 मरीजों की मौत हो चुकी है। इनमें वरिष्ठ डॉक्टर, व्यापारी और समाजसेवी तथा जनप्रतिनिधि आदि संक्रमण की चपेट में आए और उचित उपचार और लाख प्रयासों के बाद भी उनकी जान नहीं बचाई जा सकी।

नीलगंगा टीआई यशवंत पाल : अंबर कॉलोनी में कंटेनमेंट एरिया में ड्यूटी के दौरान 4 अप्रैल को संक्रमित हुए थे। उन्हें इंदौर के अरबिंदो हॉस्पिटल में भर्ती किया था, जहां उनकी मौत हो गई थी। टीआई पाल वालीबॉल के खिलाड़ी थे और कुकिंग का शौक भी रखते थे। राज्य शासन द्वारा उनकी बेटी फाल्गुनी को सब इंस्पेक्टर के पद पर उज्जैन में पदस्थ किया है। टीआई पाल की पत्नी मीना पाल का कहना है कि सबको ईमानदारी से टीका लगवाना चाहिए तथा प्रोटोकाल का पालन करना चाहिए। यह सबके लिए जरूरी है।

जरूरमंदों को खाद्य सामग्री बांटने के दौरान संक्रमित हुए थे पार्षद
पार्षद मुजफ्फर हुसैन :
तोपखाना क्षेत्र के पार्षद थे। गरीब लोगों को खाद्य सामग्री बांटने के दौरान 27 अप्रैल को संक्रमित हुए थे। उनकी आरडी गार्डी मेडिकल कॉलेज अस्पताल में इलाज के दौरान 3 मई को मौत हो गई थी। उन्होंने मौत से पहले सोशल मीडिया पर वीडियो शेयर करते हुए कहा था जल्द कम बैक करूंगा और आपके बीच आकर गरीब लोगों की मदद फिर से करूंगा। वे बॉडी बिल्डिंग एसोसिएशन के पदाधिकारी थे। उनके परिवार को अब तक शासन की ओर से कोई मदद नहीं मिली है। उनके पुत्र मोहम्मद सोहेब का कहना है कि वैक्सीन से ही कोरोना से बचा जा सकता है। लोग टीका लगवाएं।

जोशी को राज्य शासन की ओर से मिला शहीद का दर्जा
जिला नाजीर धर्मेंद्र जोशी :
ड्यूटी के दौरान संक्रमित हुए थे। 24 अप्रैल को उनकी मौत हो गई। उन्हें राज्य शासन की ओर से शहीद का दर्जा दिया गया है। इसके लिए घोषित राशि भी परिवार को मिल गई है। परिवार के किसी सदस्य को अब तक नौकरी तो नहीं मिली लेकिन उनकी बेटी को नौकरी दिए जाने की प्रक्रिया चल रही है। उनकी पत्नी ऋचा जोशी ने बताया कोरोना में हमने अपना सबकुछ खोया है। मैं खुद भी संक्रमित हो चुकी हूं। कोई दूसरा संक्रमण की चपेट में न आए, इसके लिए लोगों को समझाइश देती हूं। लोग वैक्सीन लगवाएं।

मरीजों का इलाज करने के दौरान संक्रमित हुए थे, इंदौर में हुई मौत
डॉ. पुरुषोत्तम जेठवानी :
गुरुनानक हॉस्पिटल एंड रिसर्च सेंटर के संचालक तथा शहर के वरिष्ठ डॉक्टर पुरुषोत्तम जेठवानी मरीजों का इलाज करने के दौरान संक्रमित हुए थे। उन्हें इंदौर रैफर किया गया था, जहां 11 अक्टूबर को उनकी मौत हो गई थी। उनके भाई डॉ. मुकेश जेठवानी ने बताया वे खुद और परिवार के सदस्य भी संक्रमित हो चुके हैं। हालांकि अब सभी स्वस्थ हैं। समाज के लोगों तथा हॉस्पिटल के स्टाफ को विशेष सावधानी बरतने के लिए समझाइश देते हैं ताकि लोग संक्रमण से बच सकें। डॉ. मुकेश जेठवानी ने कहा, लोग कोरोना से बचाव के लिए वैक्सीन जरूर लगवाएं।

तेजनकर व जेके नर्सिंग होम सहित नौ निजी अस्पतालों में लगवा सकेंगे वैक्सीन
कोरोना से मुक्ति के लिए तीन दिन बाद टीकाकरण शुरू हो जाएगा। उम्मीदों का टीका इंदौर से उज्जैन आएगा। पहले दिन 16 जनवरी को चार हजार से ज्यादा लोगों को टीका लगाने का टारगेट रखा गया है। सरकारी अस्पतालों के अलावा शहर के नौ प्राइवेट अस्पतालों में भी वैक्सीनेशन होगा। जिसमें तेजनकर हॉस्पिटल, जेके नर्सिंग होम, संजीवनी हॉस्पिटल, पाटीदार हॉस्पिटल, एसएस गुप्ता हॉस्पिटल, पुष्पा मिशन हॉस्पिटल, आरडी गार्डी मेडिकल कॉलेज अस्पताल व बिड़ला हॉस्पिटल तथा सीएचएल मेडिकल सेंटर में भी बूथ बनाए जाएंगे। जहां पर लोग वैक्सीन लगवा सकेंगे।

वैक्सीनेशन के लिए उक्त अस्पतालों को चिह्नित किया जा चुका है। जिला टीकाकरण अधिकारी डॉ. केसी परमार ने बताया 16 जनवरी से टीकाकरण शुरू होगा। इसकी तैयारियों को अंतिम रूप दिया जा रहा है। शहर में 23 तथा ब्लॉक स्तर पर 32 बूथ बनाए जाएंगे। इस तरह से कुल 55 बूथ होंगे, जहां पर टीके लगाए जाएंगे। इसके लिए तैयारियां अंतिम चरण में हैं। वैक्सीन इंदौर से आएगी। पहले दिन ज्यादा से ज्यादा हेल्थ वर्कर्स को वैक्सीन लगाए जाने का लक्ष्य रखा है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जिला अस्पताल के अंतर्गत बीएससी नर्सिंग कॉलेज के बूथ से वीडियो कांफ्रेंसिंग के जरिए जुड़ेंगे। वे हेल्थ वर्कर्स या स्वास्थ्य विभाग व जिला प्रशासन के अधिकारियों से बात कर सकते हैं।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- आज कोई लाभदायक यात्रा संपन्न हो सकती है। अत्यधिक व्यस्तता के कारण घर पर तो समय व्यतीत नहीं कर पाएंगे, परंतु अपने बहुत से महत्वपूर्ण काम निपटाने में सफल होंगे। कोई भूमि संबंधी लाभ भी होने के य...

और पढ़ें

Open Dainik Bhaskar in...
  • Dainik Bhaskar App
  • BrowserBrowser