पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

परिवार का आरोप:उज्जैन में जिसकी रिपोर्ट पॉजिटिव बताई, इंदौर में निगेटिव आई

उज्जैनएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • इंदौर में सामान्य स्थिति हो गई

जिस मरीज की उज्जैन में रिपोर्ट पॉजिटिव बताई, उसकी रिपोर्ट इंदौर में निगेटिव तो आई ही मरीज की स्थिति भी सामान्य हो गई है, जबकि यहां मरीज की स्थिति गंभीर बताकर आईसीयू में भर्ती कर दिया था। उसके बाद माधवनगर से आरडी गार्डी अस्पताल में रैफर कर दिया गया, जिससे घबराकर परिवार के लोग मरीज को इंदौर ले गए थे।

देवेंद्र अग्रवाल उम्र 55 साल निवासी रूनीजा, किराना दुकान संचालक हैं। उन्होंने बड़नगर में सैंपल दिया था। सैंपल जांच के लिए आरडी गार्डी अस्पताल की लैब में भेजा था, जहां से रिपोर्ट पॉजिटिव होना बताई गई लेकिन परिवार के लोगों को रिपोर्ट नहीं बताई गई। पॉजिटिव आने की सूचना मिलने के बाद उन्हें माधवनगर में भर्ती किया। यहां पहले आईसीयू में भर्ती रखा और फिर आरडी गार्डी अस्पताल रैफर किया गया था। यहां भी उनकी हालत गंभीर बताई गई थी।

2 घंटे में ही रिपोर्ट निगेटिव आ गई और स्वास्थ्य सुधर गया

आरडी गार्डी में केवल दो घंटे भर्ती के बाद परिवार उन्हें इंदौर एमजीएम हॉस्पिटल ले गए थे, जहां पर जांच करवाने पर रिपोर्ट निगेटिव आई तथा उनके स्वास्थ्य में भी सुधार हो गया है। मरीज के पुत्र निखिल अग्रवाल का आरोप है कि बड़नगर में दिए सैंपल की रिपोर्ट नहीं बताई गई, केवल फोन पर सूचना आई कि रिपोर्ट पॉजिटिव है। वे पॉजिटिव थे भी या नहीं, इसको लेकर भी संदेह है।

इंदौर में दिए गए सैंपल की जांच सुप्राटेक माइक्रोपेथ लेबोरेटरी एंड रिसर्च इंस्टीट्यूट अहमदाबाद में हुई है, जिसमें उनकी रिपोर्ट निगेटिव आई है। माधवनगर हॉस्पिटल और आरडी गार्डी मेडिकल कॉलेज अस्पताल में मरीज की गंभीर स्थिति बताई गई, जबकि इंदौर में इलाज करवाने के बाद उनकी तबीयत में सुधार हो गया। डॉक्टर्स का तर्क है कि मरीज की रिपोर्ट बाद में निगेटिव आ सकती है या यह भी हो सकता है कि सैंपल ठीक से नहीं लिया गया हो।

मरीज की स्थिति परिजनों को बताई

रिपोर्ट सही है, मरीज पॉजिटिव पाया गया था। उसे माधवनगर अस्पताल से रैफर किया था। मरीज की स्थिति गंभीर थी, इसके बारे में मरीज के परिजनों को बता दिया था। उसके बाद वे मरीज को इंदौर ले गए थे।

-डॉ. सुधाकर वैद्य, नोडल अधिकारी, मेडिकल कॉलेज

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- पिछले रुके हुए और अटके हुए काम पूरा करने का उत्तम समय है। चतुराई और विवेक से काम लेना स्थितियों को आपके पक्ष में करेगा। साथ ही संतान के करियर और शिक्षा से संबंधित किसी चिंता का भी निवारण होगा...

और पढ़ें