पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App
  • Hindi News
  • Local
  • Mp
  • Ujjain
  • Wife Positive, Husband Was Doing Business In VD Cloth Market Shop And Daughter Went To Market To Get Fruits And Vegetables.

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

कोरोना गाइडलाइन का उल्लंघन:पत्नी पॉजिटिव, पति वीडी क्लॉथ मार्केट की दुकान में कर रहा था कारोबार और बेटी फल-सब्जी लेने बाजार गई हुई थी

उज्जैन6 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
वीडी क्लाथ मार्केट में दुकान सील की गई। - Dainik Bhaskar
वीडी क्लाथ मार्केट में दुकान सील की गई।
  • गाइड लाइन के उल्लंघन पर प्रशासन की टीम ने दुकान सील कर थाने में प्रकरण दर्ज करवाया

वीडी क्लाथ मार्केट के एक व्यापारी ने लापरवाही की हद पार कर दी। पत्नी के कोरोना पॉजिटिव आने के बावजूद वह दुकान खोलकर कारोबार कर रहा था और बच्ची फल-सब्जी लेने बाजार गई हुई थी। सूचना मिलने पर प्रशासन की टीम मौके पर पहुंची और दुकानें सील करवा व्यापारी के खिलाफ कोतवाली थाने में एफआईआर भी दर्ज करवाई। गाइड लाइन कहती है कि परिवार में किसी एक को भी कोरोना पॉजिटिव आने पर अन्य सभी सदस्यों को तय दिनों तक घर में ही रहना पड़ता है। ताकि दूसरों में संक्रमण फैलने की आशंका को कम किया जा सके। बावजूद एक परिवार ने गाइड लाइन का मजाक बनाकर रख दिया।

वीडी क्लॉथ मार्केट निवासी 58 वर्षीय वृद्धा की उसके परिजनों ने तीन अप्रैल को सैंपलिंग करवाई थी। चार अप्रैल को रिपोर्ट पॉजिटिव आई। ऐसे में उन्हें होम क्वारेंटाइन किया गया था। इस दौरान कंटेनमेंट बनाने पहुंची टीम को प्रभाव दिखाकर उक्त परिवार ने बेरिकेडिंग नहीं करने दी थी। तब आरआरटी की टीम ने परिजनों को अच्छे से समझाइश व हिदायत दी थी कि घर का कोई भी सदस्य बाहर नहीं निकलेगा, उन्हें प्रोटोकॉल का पूरा पालन करना पड़ेगा। बावजूद उक्त परिवार गाइड लाइन का उल्लंघन करते पाया गया।

टीम के सामने ही बाजार से फल-सब्जी लेकर लौटी बेटी
प्रशासन को शिकायत मिली थी। इस पर कलेक्टर आशीष सिंह के निर्देश पर अपर कलेक्टर जितेंद्र सिंह चौहान, स्पॉट फाइन अधिकारी गौतम अधिकारी और इंसीडेंट कमांडर व तहसीलदार श्रीकांत शर्मा मंगलवार को मौके पर पहुंचे तो देखा कि संक्रमित महिला के पति नारायण ट्रेडर्स के संचालक वीडी क्लॉथ मार्केट में दुकान खोलकर कारोबार कर रहे थे। अपर कलेक्टर चौहान ने बताया कि मौके पर यह बात भी सामने आई कि संक्रमित वृद्धा की बेटी भी घर पर नहीं थी, वह टीम के सामने ही बाजार से फल-सब्जी खरीदकर लौटी थी।

मरीज से भी लापरवाही : परिजनों ने मरीज के होम आइसोलेशन में होने के बावजूद उसके लिए ऑक्सीमीटर तक की व्यवस्था नहीं कर रखी थी। अधिकारियों की टीम ने उक्त व्यापारी की मार्केट की दोनों दुकानें नंबर ए-127 एवं ए-136 को सील कर दिया। नारायण ट्रेडर्स के संचालक के खिलाफ गौतम अधिकारी ने कोतवाली में गाइड लाइन का उल्लंघन करने की धाराओं में एफआईआर भी दर्ज करवाई। अधिकारियों की टीम ने मरीज महिला को अस्पताल में भी भर्ती करवाया।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- इस समय ग्रह स्थिति पूर्णतः अनुकूल है। बातचीत के माध्यम से आप अपने काम निकलवाने में सक्षम रहेंगे। अपनी किसी कमजोरी पर भी उसे हासिल करने में सक्षम रहेंगे। मित्रों का साथ और सहयोग आपकी हिम्मत और...

    और पढ़ें